आधुनिक थाना भवन बनने का तात्पर्य यह नहीं कि पुलिस आराम करेगी- विधायक प्रद्युम्न नवीन पुलिस थाना भवन की विधायक ने रखी आधार शिला संभाग में बडामलहरा पुलिस थाना होगा अत्याधुनिक

Scn news india

प्रद्युमन फौजदार
बड़ामलहरा/ अत्याधुनिक ढंग से बनने बाले पुलिस थाना भवन की आज गुरुवार को आधार शिला रखी गई ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने वेदोंक्त ढंग से पूजा अर्चना के साथ भूमि पूजन कर शिलान्यास किया विशिष्ट अतिथि के रूप में डीआईजी अनिल महेश्वरी एवं पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह मौजूद रहे ।
इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुये क्षेत्रीय विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने कहा कि अत्याधुनिक थाना बन जाने का तात्पर्य यह नहीं कि पुलिस आराम करेगी बल्कि काम के दौरान जो तनाव होता हैं थाने में घर जैसा माहौल मिलने पर तनाव कम होगा जिससे अच्छे ढंग से काम होगा क्योंकि पुलिस, डाक्टर एवं नेता को कभी छुट्टी नहीं मिलती।विधायक ने बक्सवाहा टीआई की पहल का उदाहरण देते हुये कहा कि श्री तिवारी  ने अपराध मुक्त थाना बनाने का प्रयास किया था कि थाने में रिपोर्ट कम हो मेरे साथ गांव गांव जाकर लोगों को समझाने का प्रयास भी किया ।बड़ामलहरा शान्ति प्रिय क्षेत्र हैं यहां अशांति का वतावरण निर्मित नहीं होगा।

छतरपुर रेंज के डीआईजी अनिल महेश्वरी ने कहा कि 94लाख की लागत से बनने वाले पुलिस थाना भवन में अत्याधुनिक सुविधाए होगीं यह पुलिस के लिए अच्छा स्थल होगा । उन्होंने कहा कि 17नबम्बर तक अयोध्या विबाद पर निर्णय आ जायेगा इन्टेलिजेन्सी की रिपोर्ट में शान्ति भंग होने की आशंका जाहिर की हैं किन्तु हम किसी भी तरह से शान्ति भंग नहीं होने देंगेआपने डीआईजी ने सभी से मिल जुल कर शांति ब्यवस्था बनाये रखने की अपील करते हुये कहा कि फेसबुक पर गलत पोस्ट ना डाले अगर गलत पोस्ट आती हैं तो उसे फारर्वड ना करें ऐसा करना अपराध की श्रेणी में आता हैं।


पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह  ने अपने संबोधन में कहा कि  नवीन थाना भवन एक बड़ी सौगात हैं जिससे आम नागरिकों को सुकून मिलेगा किन्तु नमक मिर्च मिलाकर रिपोर्ट करने की परंपरा झूठी रिपोर्ट लिखवाना ठीक नहीं इससे पुलिस थानों में अपराधों में वृद्धि हो रही हैं जो कि दुर्भाग्यपूर्ण पूर्ण हैं लोग सुरक्षा की जबाब देही नहीं समझते घटना घटित होने पर रोते हैं। पुलिस के साथ सहयोग की भावना रखे पुलिस आपकी मित्र हैं।
मध्य प्रदेश पुलिस आवास एवं अधोसंरचना बिकास निगम के अनुराग पाठक ने बताया कि 94लाख की लागत से निर्मित होने बाला नवीन पुलिस थाना भवन दो मंजिला होगा जिसमें सभी अत्याधुनिक सुबिधाए जैसे कैन्टीन,जिम महिलाओं की अलग व्यवस्थाए आदि होगी इसके अलावा जिले में चौदह पुलिस चौकी भी बनेगी जिनकी प्रशासकीय स्वीकृति हो चुकी हैं।


आभार प्रदर्शन एसडीओपी राजाराम साहू ने किया जबकि संचालन नरेन्द्र दीक्षित ने किया।इस अबसर पर नगर महिला कांग्रेस की सेवादल अध्यक्ष दीप्ति पांडेय, पंचायत अध्यक्ष शफीक अहमद इंका नेता शील डेवडिया,आनंद सिंह बुन्देला प्रवक्ता अभय जैन,भाजपा नेता डा.रमेश असाटी,डा.रमेश अग्रवाल, सुनील मिश्रा, कांग्रेस नेता धनप्रसाद असाटी,बीर सिंह परमार,पप्पू मोदी टिंकू चौहान,नगर निरीक्षक शिवकान्त दुबे एसआई मदन मोहन मिश्रा ,के साथ पुलिस अनुबिभाग के सभी थानों. के प्रभारी गणमान्य नागरिक एवं पत्रकार मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

"scn news india"copyright'-2007-2020-(स्वामित्व/संपादक-राजेंद्र वंत्रप, चैनल हेड-हर्षिता वंत्रप,Registerd MP08D0011464 /63122/ 2019 /WEB)   'scnnewsindia@gmail.com