इटारसी जंक्शन पर हाई अलर्ट, कलेक्टर ने किया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

scn news india

मनीष मालवीय 

होशंगाबाद इटारसी // प्रदेश के सबसे बड़े रेल जंक्शन इटारसी में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा बम से उड़ाए जाने की धमकी के बाद इटारसी रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है यहां से गुजरने वाली सभी ट्रेनों की सघन चेकिंग की जा रही है। कलेक्टर, एस पी, एस डी ओ पी थाना इटारसी आरपीएफ जीआरपी द्वारा संयुक्त रूप से ट्रेनों की सगन चेकिंग की जा रही है। इसके डाग स्क्वाड मेटल डिटेक्टर के द्वारा संदिग्ध वस्तुओं और प्लेटफॉर्म पर यात्रियों के लगेज की जांच की गई।  जैश-ए-मोहम्मद का धमकी भरा पत्र रोहतक रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को मिला है।

जिसमें रोहतक सहित देश भर के 20 से अधिक रेलवे स्टेशन और मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। ये पत्र रोहतक के स्टेशन अधीक्षक को डाक के जरिए भेजा गया है. रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को प्राप्त पत्र में लिखने वाले ने खुद को जेहादी बताकर बदला लेने की बात कही है. पत्र मिलने के तुरंत बाद आनन-फानन में आरपीएफ और जीआरपी को अवगत कराया गया।

इन रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी
पत्र में रोहतक जंक्शन, रेवाड़ी, हिसार, कुरुक्षेत्र, मुंबई सिटी, बेंगलुरु, चेन्नई, जयपुर, भोपाल, कोटा और इटारसी रेलवे स्टेशनों के अलावा राजस्थान, गुजरात, तमिलनाडु, एमपी, यूपी और हरियाणा के मंदिरों को बम से उड़ाने का जिक्र किया गया है. धमकी भरा पत्र के मिलने के बाद दिल्ली मंडल और अंबाला स्थित रेलवे एसपी कार्यालय तक के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!