अंग दान सभी दानो में श्रेष्ठ लोगों को मुस्कुराने का अवसर प्रदान करता है – रंजीत सिंह

scn news india

हर्षिता वंत्रप 

सारनी – श्रेष्ठ लोगों की सदैव यहीं चाहत होती है की दुनियां में रहते हुए लोगों के अधिक से अधिक काम आये और दुनिया से जाने के बाद किसी के मुस्कुराने की वजह बन जाए। अंगदान इसी सोच की सार्थक परिणीति है। अंग दान को सभी दानो में सर्वश्रेष्ठ माना गया है। अंगदान से किसी  जरुरत मंद व्यक्ति के अपूर्ण जीवन को जहाँ पूर्णता मिलती है वहीं उससे जुड़े परिजन एवं परिचितों के चेहरे पर अलौकिक मुस्कराहट भी बिखेर देती है , कोई माँ मुस्कुराती है , तो कोई पत्नी , तो कोई पिता , बहन , भाई या फिर मासूम बच्चा मुस्कुराता है,  जिन्होंने उस अपने को  फिर से पाने की आस खो दी थी।  हमारी एक सोच किसी के लिए वरदान साबित हो जाती है जो एक अलग ही असीम आनंद और उन्माद देती है। हमारे दुनियां  से जाने के बाद भी हमारे होने का अहसास देती है।

ऐसी ही सोच से परिपूर्ण निर्णय नगर के भाजपा जिला मंत्री , समाजसेवी एवं पत्रकार रंजीत सिंह ने लिया। उन्होंने अंगदान करने का निर्णय लेते हुए घोषणा पत्र  सारनी -आमला विधानसभा के विधायक एवं चिकित्सक डॉ योगेश पंडाग्रे को इस आशय से सौपा है कि  दुनिया में ना रहने के बाद भी  किसी की मुस्कराहट में सदा बने रहे।

निश्चित ही रंजीत सिंह द्वारा लिया गया निर्णय सराहनीय कदम है साथ ही यह अन्य युवाओ व् अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणादायी कदम  साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!