बेसिकफर्स्ट ने 50000 महिला शिक्षा उद्यमियों के लिए रिचार्जर प्रोग्राम की घोषणा की

scn news india

राहुल पटेल 

नई दिल्ली सितंबरए 2019रू प्रौद्योगिकी आधारित ई.लर्निंग प्लेटफॉर्मए बेसिकफर्स्टए ने आज अपने महत्वाकांक्षी श्रिचार्जर प्रोग्रामश् को लॉन्च करने की घोषणा कीए जिसका उद्देश्य अगले तीन महीनों में 50ए000 महिला शिक्षा उद्यमियों को तैयार करना है। कार्यक्रम स्थानीय स्तर पर एक विशेष संपर्क सू़त्र को अधिकृत करता है जो एक बेसिकफर्स्ट विद़यार्थी को ष्रेंट.ए.टैबश् या उनके किसी भी अन्य ई.लर्निंग सब्सक्रिप्शन को रिचार्ज करता हैए और इस तरह देश भर के गृहणियों कोए विशेष रूप से महत्वपूर्ण घरेलू आय अर्जित करने में सक्षम बनाता है।
ष्बेसिकफर्स्ट रिचार्जर प्रोग्राम श्के जरिये कोई भी व्यक्ति केवल 2500 रुपये निवेश करके एक उद्यमी बन सकता है। शिक्षा उद्यमियों के पास रेफरल बोनस और बिक्री प्रोत्साहन के माध्यम से आय अर्जित करने की संभावना होती हैए जो एक वर्ष की अवधि के दौरान 100000 रुपये तक हो सकती है।
रिचार्जर प्रोग्राम के लॉन्च के अवसर परए बेसिकफर्स्ट के संस्थापक और सीईओए रणधीर कुमार ने कहा कि श्अपने रिचार्जर प्रोग्राम के माध्यम से हम विद़यार्थी के घर पर ही बेसिकफर्स्ट को पहुंचाना चाहते हैं। साथ हीए हमारे शोध पुष्टि करते हैं कि महिला गृहणियों की विशाल अप्रयुक्त क्षमता हमारे रिचार्जर प्रोग्राम के लिए अत्यधिक उपयुक्त हैं। हमारी रणनीति इस क्षमता का लाभ उठाने की है जो हमारी योजना में योगदान दे सकती है और इन महिलाओं को रोजगार के अवसर भी प्रदान कर सकती है। इन महिलाओं को सशक्त बनाते हुएए यह इन महिला उद्यमियों के लिए एक सक्षम वातावरण भी बनाएगा और उन्हें पूरे देश में जमीनी स्तर पर छात्रों से जोड़ेगा।श्
बेसिकफर्स्ट की योजना मल्टीमीडिया प्लेटफॉर्म का लाभ उठाना हैए जिसमें जागरूकता पैदा करने के लिए डिजिटल और मुख्यधारा के मीडिया प्लेटफॉर्म शामिल हैंए और इसके साथ.साथए कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए महिलाओं को ध्यािन में रखते हुए अभियान चलाना है।
श्री कुमार ने कहा कि ष्ष्हम रिचार्जर प्रोग्राम के लिए टियर .2 और टियर .3 बाजारों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगेए क्योंकि इन बाजारों में विद़यार्थियों के लिए पहुंच बनाने को लेकर चुनौतियां ज्यादा हैं।ष्ष्
इसके अंतर्गतए 2500 रुपये को एक ई.वॉलेट में जमा किया जाएगाए जिसका इस्तेमाल सेवाओं और टैबलेट को रिचार्ज करने के लिए किया जा सकता हैए जिसके आधार पर उनको रिचार्ज की गई राशि पर एक प्रतिशत की आय होगी।
बेसिकफर्स्ट एजुकेशन टैबलेट देश में सबसे सस्ती शिक्षा के टैबलेट हैंए जो मूल कार्यक्रम के लिए सिर्फ 750 रुपये मासिक किराये पर उपलब्ध हैं।
श्री कुमार ने यह भी बताया कि कंपनी आदर्श रूप से पूरे भारत में प्रत्येक पिन कोड में एक रिचार्जर रखना चाहती है और इस प्रक्रिया में एक महान प्रयास का हिस्सा बन सकती हैए जहां वे दूरस्थ स्थानों में भी लगातार नौकरी के अवसर पैदा कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!