आर्थिक गणना में नागरिकों से कलेक्टर की अपील

scn news india

 

कामता तिवारी
ब्यूरो सतना
Scn news india

सतना- 11 सितंबर 2019/ कलेक्टर/अध्यक्ष जिला समन्वय समिति सातवीं आर्थिक गणना डां.सतेन्द्र सिंह द्वारा जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि सातवीं आर्थिक गणना 2019 के लिए नियुक्त किए गए प्रगणकों और सुपरवाईजरों को अपना सहयोग और समर्थन देवें व सही जानकारी प्रदान करें, जिससे जिले में आर्थिक गणना का कार्य निर्धारित समय-सीमा में गुणवत्ता के साथ पूरा किया जा सके।
भारत सरकार सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार सातवीं आर्थिक गणना सितंबर से दिसंबर 2019 के दौरान आयोजित की जाएगी। जिले की भौगोलिक सीमा के भीतर आर्थिक गतिविधियों से संबंधित जानकारी निर्धारित प्रारूप में मोबाइल एप्लिकेशन की मदद से घर-घर जाकर सर्वे के माध्यम से नागरिक सुविधा केंद्रों द्वारा नियुक्त किए गए प्रगणकों/पर्यवेक्षकों द्वारा एकत्रित/सत्यापित की जाएगी। इसलिए सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वे उन्हें सही जानकारी प्रदान करें।
कलेक्टर डां.सतेंद्र सिंह का कहना है कि आर्थिक गणना के माध्यम से एकत्र की गई जानकारी जिले में उद्यमों की वास्तविक आर्थिक स्थिति प्राप्त करने में मदद करेगी। एकत्र की गई जानकारी आर्थिक गतिविधियों में लगे लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए नीति निर्माण में बहुत सहायक होगी,और रोजगार के अवसर पैदा करने में भी मदद करेगी, आपके द्वारा प्रदाय की गई जानकारी को पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा इस संबंध में आप आश्वश्त रहें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!