24 घंटे प्रदेश के कुछ जिलों के लिए भारी , अच्छी बारिश पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह पर कसा तंज

scn news india

भोपाल- प्रदेश में दो दिन से जारी  लगातार भारी बारिश  सोमवार को भी जारी रही , मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे प्रदेश के कुछ जिलों के लिए भारी रहेंगे।  मौसम विभाग ने आठ जिलों में रेड, आठ जिलों में ओरेंज और  16 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा बाकी जिलों में भी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग की चेतावनी

  • (रेड अलर्ट) इन जिलो में बहुत ज्यादा भारी बारिश की चेतावनी: हरदा, होशंगाबाद, मंदसौर, नीमच, नरसिंहपुर, रायसेन, रतलाम और सीहोर।
  • (ओरेंज अलर्ट) इन जिलो में अति भारी बारिश: बड़वानी, दमोह, धार, देवास, इंदौर, राजगढ़, विदिशा और उज्जैन।
  • (यलो अलर्ट) इन जिलों में भारी बारिश: आगर, अलीराजपुर, अशोकनगर, बालाघाट, भोपाल, बैतूल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, गुना, जबलपुर, खंडवा, खरगौन, मंडला, शाजापुर, सिवनी और सागर।

बरगी और तवा के गेट खोले जाने से नर्मदा,  सहित उसकी सहायक नदियों में बाढ़ की स्थिति है  तो वहीँ ताप्ती, वैनगंगा नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है।  उधर सिवनी में नदी में बहने से भाजपा नेता की मौत हो गई। तो वहीँ राजधानी भोपाल में कलियासोत डैम के छह गेट खुले होने से नदी किनारे बसी बस्तियों को खाली कराया गया है। बारिश से प्रभावित जिलों में आवागमन पर असर पड़ा है।

बतादे की मानसून की देरी पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बारिश का नही  होना कांग्रेस सरकार की नाकामी बता उपहास उड़ाया था।  जिसका जवाब अब  बारिश को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया है। –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!