मानव सेवा से अच्छा कोई धर्म नहीं -डॉ सूर्यवंशी निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन 600 मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

Scn news india


दमोह यदि समाज में हमें कोई अच्छा कार्य करना है तो मानव सेवा से अच्छा कोई धर्म नहीं है यह बात बुंदेलखंड नवनिर्माण संगठन एवं युवा जन कल्याण समिति तथा गुलाब उप शिक्षा समिति के तत्वाधान में स्थानीय फुटेरा वार्ड नंबर 4 के कछियाना प्राथमिक शाला में आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर एवं निशुल्क दवा वितरण शिविर के अवसर पर वरिष्ठ ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ एच एस सूर्यवंशी ने व्यक्त किए ।संगठन के माध्यम से सुमित गौतम राजुल एवं अयोध्या प्रसाद मिश्र की स्मृति में आयोजित इस निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में प्रमुख रूप से डॉ गीतांजलि सिद्दम (स्त्री रोग विशेषज्ञ) डॉ रामनरेश साहू (दंत एवं मुख् रोग विशेषज्ञ) डॉ एच एस सूर्यवंशी (हृदय रोग विशेषज्ञ) डॉ अंजना साहू (फिजियो थेरेपी) आदि ने शिविर में आए हुए वृद्ध महिलाओं पुरुषों एवं बच्चों का निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया तथा उन्हें इस अवसर पर संगठन के माध्यम से निशुल्क दवाइयों का वितरण भी किया गया।
इस संबंध में संगठन के अनुराग गौतम(सोनू) ने बताया कि स्वास्थ्य शिविर में 600 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए प्राथमिक उपचार के रूप में उन्हें निशुल्क दवाइयों का वितरण किया गया ।

इस दौरान डॉ सिद्दम ने बताया कि शिविर में महिलाओं से संबंधित समस्याओं की जांच जिसमें प्रमुख रुप से बच्चेदानी में गांठ का होना ,अधिक उम्र के कारण संतान प्राप्ति ना होना आदि महिलाओं से जुड़ी विभिन्न समस्याओं की जांच कर उन्हें सलाह दी गई और कुछ गंभीर रूप से पीड़ित मरीजों को चिकित्सालय में पहुंचकर जांच कराने के लिए कहा गया ।वहीं डॉ एच एस सूर्यवंशी ने बताया कि हृदय रोग ,श्वास रोग ,शुगर ,मोटापा ,उदर रोग, त्वचा रोग ,जोड़ों में दर्द जैसी बीमारियों से संबंधित मरीजों की जांच की गई ।दंत एवं मुख रोग विशेषज्ञ डॉ रामनरेश साहू द्वारा एवं डॉ अंजना साहू ने लकवा, साइटिका ,हाथ पैर में झुनझुनी आना जैसी बीमारियों से पीड़ित मरीजों का इलाज किया और उन्हें फिजियो थेरेपी लेने की सलाह दी। शिविर में आए हुए चिकित्सकों को शाल ,श्रीफल एवं सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया और चिकित्सकों द्वारा दिए गए इस अमूल्य सहयोग के लिए संगठन ने उनका आभार माना। स्वास्थ्य शिविर में फुटेरा वार्ड नंबर 4 के लगभग 600 मरीजों का इलाज तो किया ही गया।

वही इन मरीजों में इतना अधिक उत्साह था कि उन्हें घर के समीप निशुल्क इलाज एवं निशुल्क दवाइयां प्राप्त हुई इसके लिए उन्होंने अनुराग गौतम का भी आभार व्यक्त किया। स्वास्थ्य शिविर में इलाज कराने आए दयालु पटेल ने बताया कि इस प्रकार के शिविर से हम सभी को काफी लाभ मिला है और डॉक्टरों ने भी उनका इलाज काफी गंभीरता के साथ कर उन्हें सलाह दी। वही शिवानी ठाकुर, रामदुलारी, पुष्पा रजक, प्रभा पांडे बबलु कोरी, गोविंद रजक, केशु पटेल आदि ने भी स्वास्थ्य शिविर की प्रशंसा करते हुए स्वास्थ्य लाभ दिलाने के लिए आभार जताया।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से बुंदेलखंड नवनिर्माण संगठन एवं युवा जन कल्याण समिति के अध्यक्ष विक्रम बौद्ध ,अनुराग गौतम (सोनू) ने बताया कि इस प्रकार के शिविर आगे भी वृहद स्तर पर लगाए जाएंगे जिससे अधिक से अधिक मरीजों को इसका लाभ मिल सके। वही इस शिविर को सफल बनाने में प्रमुख रूप से दिनेश प्यासी ,मनीष भट्ट, रुपेश अग्रवाल, विकास सोनी चंदू, शीतल रजक ,राजकुमार रैकवार, सलीम खान ,गोलू राज, देवेश तिवारी, निर्मल राठौर ,रत्नेश सुमन, अजय रजक ,नीलू नामदेव आदि की भूमिका प्रमुख रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved by "scn news india" copyright' -2007 -2019 - (Registerd-MP08D0011464/63122/2019/WEB)  Toll free No -07097298142
जनस
error: Content is protected !!