बारिश से फिलहाल राहत नहीं ,इन जिलों के भारी बारिश की चेतावनी

scn news india

मनोहर

भोपाल- राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अन्य जिलों  में  बारिश से राहत मिलती नजर नहीं आ रही शनिवार शाम से शुरू हुई रुक-रुककर बारिश का सिलसिला लगातार  रविवार को भी जारी है। जिससे प्रदेश की अधिकांश नदियां उफान पर हैं।  मंडला जिले में तूफानी बारिश से नर्मदा नदी के साथ उसकी सहायक नदियां उफान पर है। नरसिंहपुर में बरगी के 21 गेट खुलने से नर्मदा और सहायक नदियों का जल स्तर भी लगातार बढ़ रहा है। जिस हेतु जिला प्रशासन ने नदी के तटवर्तीय स्थलों से लोगों को दूर रहने की सलाह दी है।

वही निचली बस्तियों को भी खाली कराया जा रहा है। रायसेन जिले में बारना डैम के गेट खोल दिए गए हैं। राजधानी भोपाल के दामखेड़ा गांव में कलियासोत नदी का पानी भरने से गांव खाली कराया गया है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में प्रदेश के 32 जिलो में बहुत ज्यादा बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने इन जिलों में भारी बारिश की आशंका जाहिर की है  – विदिशा, रायसेन, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, देवास, शाजापुर, अशोकनगर, श्योपुर, रीवा, सतना, अनूपपुर, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुस, टीकमगढ़ एवं गुना शामिल है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!