3 दिनो में महाराष्ट्र से आये 15 हजार मजदूरो को 374 बसो से भेजा गया देवास

Scn news india


अनिल जाट 

बड़वानी 14 मई / 3 दिनो में महाराष्ट्र से पैदल अपने राज्य, उत्तरप्रदेश लौट रहे लगभग 15 हजार मजदूरो को मध्यप्रदेश की सीमा में प्रवेश के साथ ही खाना – पानी एवं स्वास्थ्य परीक्षण करवाकर उन्हें 374 बसो के माध्यम से देवास भेजा गया है। महाराष्ट्र से आने वाले मजदूरो की संख्या निरन्तर बनी हुई है। जैसे – जैसे महाराष्ट्र से यह मजदूर पैदल, मध्यप्रदेश की सीमा में प्रवेश करते जा रहे है, उन्हें बसो के माध्यम से देवास भेजने का कार्य सत्त किया जा रहा है। इस कार्य का निरीक्षण कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने गुरूवार को भी किया ।
एसडीएम सेंधवा श्री घनश्याम धनगर से प्राप्त जानकारी अनुसार राज्य शासन के निर्देशानुसार 3 दिनो में महाराष्ट्र से पैदल चलकर आये लगभग 15 हजार लोगो को 374 बसो के माध्यम से देवास पहुंचवाया गया है। इसमें से प्रथम दिन अर्थात 12 मई को 104 बसो से 4200 के लगभग एवं दूसरे दिन अर्थात 13 मई को 110 बसो के माध्यम से लगभग 4400 मजदूरो को, तृतीय दिवस अर्थात 14 मई को 160 बसो के माध्यम से 6400 मजदूरो को देवास भेजा गया है। उन्होने बताया कि रात्रि में पैदल सीमा पार कर आने वाले मजदूरो को बड़ी बिजासन मंदिर परिसर के शेड में रूकवाने एवं खाने – पीने की व्यवस्था की गई है। इन मजदूरो को दूसरे दिन बसो के माध्यम से देवास भेजा जा रहा है, जबकि दिन में पैदल आने वाले मजदूरो को बसो के माध्यम से भॅवरगढ़ तक लाकर खाना – पानी एवं जाॅच करवाने के पश्चात् बसो से देवास भेजा जा रहा है। उन्होने बताया कि राज्य शासन के निर्देशानुसार यह प्रक्रिया सत्त प्रारंभ रहेगी ।
सम्पूर्ण पैथालाॅजी लेब ने बच्चो को वितरित की चप्पले
जिले के आज आये इन मजदूरो के बच्चो को सम्पूर्ण पैथालाॅजी लेब के श्री गिरीराज महाजन ने अपनी तरफ से निःशुल्क चप्पलो का वितरण किया है।