आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु वार्ड क्र.33 में शिविर का आयोजन सम्पन्न

scn news india

हर्षिता वंत्रप 
सारनी – ग्राम भारती महिला मंडल शोभापुर कॉलोनी  स्वस्तर पर 33 वर्षो से स्थानीय समुदाय को लाभांवित करने के उद्देश्य से संस्थागत शिविरों का आयोजन करती है आ रही है। संस्था द्वारा अपने प्रयासों से हर संभव प्रयास किया जाता है कि संस्था अपने स्थानीय क्षेत्र में सरकारी योजनाओं के लाभ प्राप्त करने हेतु आवश्यक प्रपत्रों की कमी के कारण लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ नही मिल पाता।


संस्था द्वारा दिनांक 06/09/2019 को शिविर आयोजन में आयुष्मान योजना का लाभ प्रदान करने हेतु लाभार्थियों को आमंत्रित किया गया ।
श्रीमती काशी घाकड़ परियोजना अधिकारी (प्रभारी )महिला बाल विकास विभाग से संबंध्द आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ ,संस्था के स्वसहायता समूहो से एवं अन्य महिलाएं जो संस्था से संबंध्द है तथा संस्था टीम के माध्यम से शोभापुर कॉलोनी एवं बगडोना के हितग्राहियों को लाभान्वित करने का कार्य किया गया।
आयुष्मान कार्ड योजनार्न्तगत 150 लाभार्थियों  ने कार्ड बनवाकर लाभ प्राप्त किया तथा उन्हें जानकारी दी गई कि प्रतिवर्ष पांच लाख रू का इलाज शासन द्वारा शासकीय या प्रायवेट चिकित्सालय में इलाज मुहैया कराया जाएगा।


आयुष्मान कार्ड बनाने आए हितग्राहियों ने कहा कि ग्राम भारती महिला मंडल के अथक प्रयासों के कारण पूर्व भी दिव्यांग शिविर का उत्कृष्ट आयोजन किया गया था मानसिक रोगी के इलाज एवं दिव्यांग प्रमाण पत्र हेतु चिकित्सक की उपलब्धता में समस्यसत्मक परीस्थितियों का निवारण श्रीमती भारती अग्रवाल जी के कारण शोभापुर कॉलोनी में मानसिक चिकित्सक की उपलब्धता सुलभ हुई और कई एैसे दिव्यांगों के प्रमाण पत्र बने जो दिव्यांग घर से जिला स्तर तक नही पहुच पाते उन्हें भी लाभेवित किया गया और वे दिव्यांग पेंशन प्राप्त कर रहे है।

श्रीमती गीता गुलबाके वार्ड क्र.33 ने बताया कि आयुष्मान कार्ड से भी बी.पी.एल. हितग्राहियों का गंभीर परीस्थितियों में स्वास्थ्य लाभ संदर्भ में विशेष सहायोग प्राप्त होगा। सभी हितग्राहियों नें संस्था का धन्यवाद किया ।
शिविर आयोजन में श्रीमती नंदा सोनी, श्रीमती योगमाया शर्मा, श्रीमती हितकला विजयवार श्रीमती ज्योति बागडे,श्रीमती शबनम शेख,राजेश कुमार देवेन्द्र कुमार पवांर,एवं राजकुमार शर्मा,धनराज गंगारे,मनोज यदुवंशी को विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!