अपने ही घर में सुरक्षित नहीं बेटियां : नाबालिक लड़की से रात को घर में घुसकर की छेड़छाड़

Scn news india

रविकांत बिदोल्या (Scn न्यूज़ ब्यूरो )

हटा । मानवता को शर्मसार करने वाली घटना जहां एक छः साल की बच्ची से दुष्कर्म की घटना हुई थी। इस बीच कई ऐसी खबरें आ रही हैं, जो शासन प्रशासन पर गंभीर सवालिया निशान खड़ी करती हैं।

आपराधीयों के मन में प्रशासन का कितना भय है, ये यह खबर दिखाती है, खबर दमोह जिले के हटा से आ रही है, जहां छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने की घटना सामने अाई है, जिसमें आरोपी युवक आधी रात को नाबालिक के पास प्रथम मंजिल पर चढ कर पहुंच गया और नाबालिक से छेड़छाड़ करने लगा जिसके बाद नाबालिक ने बचाव में चीक लगाई चीख सुनकर उसके भाई जाग गए, जिन्होंने आरोपी की पहचान कर ली है।
हटा थाना प्रभारी विजय मिश्रा ने बताया :

थाना क्षेत्र में रात के समय आशिफ खान नाम का युवक ऊपरी मंजिल पर पहुंचकर नाबालिक के साथ छेड़छाड़ कर रहा था, नींद में जागने पर वह चीख उठी जिस पर उसके भाई पहुंच गए।

टीआई विजय मिश्रा ने बताया कि आरोपी पर पहले से भी अपराध कायम है। उसकी गिरफ़्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। जरूरत हुई तो उसके खिलाफ जिला बदर की कार्यवाही भी प्रस्तावित की जाएगी। आरोपी के खिलाफ हटा पुलिस थाना में अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम का मामला दर्ज हुआ था, जो न्यायालय में चल रहा है। आरोपी के विरूद्ध पहले भी थाना में दर्जनों शिकायते पहुंची है, लेकिन एकाध मामले को छोड़कर शेष किसी भी मामले में प्रकरण दर्ज नहीं हो सके।

पहले भी लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की शिकायतों को ने प्रशासन नहीं लिया गंभीर :

कन्या शाला की छात्राएं शाला में आयोजित जनता दरबार में पुलिस अधिकारियों के समक्ष स्कूली छात्राओं ने छेडछाड़ के मामलों को लेकर शिकायत की जिन्हें अधिकारियो ने विवाद को टालने समझा बुझाकर निपटा दिया था।