सजग प्रहरी की भूमिका में पुलिस विभाग -रेड जोन से आने वाले वाहनों का गहन परिक्षण ,बनाया चालान , अनुमति भी निरस्त कराई

Scn news india

नवील वर्मा ब्यूरों एससीएन न्यूज इंडिया 

जिले को संक्रमण से बचाने एवं लोगों को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी में बैतूल की पुलिस अग्रणीय भूमिका निभा रही है। खास कर रेड जोन से आने वाले मुसाफिरों से ले कर वाहनों तक की बारीकी से निगरानी की जा रही है। जितना महत्वपूर्ण दायित्व स्वास्थ्य विभाग के अमले ने निभाया है उतना ही दायित्व पूरी जिम्मेदारी से जिले के पुलिस अधीक्षक डीएस भदौरिया एवं उनकी पूरी टीम ने निभाया है। जो बधाई के पात्र है। और ये सिर्फ जिले के ही लिए नहीं वरन समूचे प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि जहाँ स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ जीसी चौरसिया और उनकी डॉक्टर्स की टीम ने एक मात्र कोरोना पाजेटिव मरीज को चुनौती लेते हुए पूर्ण स्वस्थ कर घर पंहुचाया तो वही पुलिस विभाग ने रात दिन भूखे प्यासे रह कर जिले की सीमाओं  पर चौकसी की और कोरोना को जिले के प्रवेश करने से रोका। आवश्यक सामाग्री के परिवहन को छोड़ अन्य पर की कारवाही। ये सभी कोरोना योद्धा बधाई के पात्र है।

जिसमे बैतूल -इटारसी होशंगाबाद जिले की सीमा पर अहम् भूमिका भौरा चौकी प्रभारी एसआई विनोद शंकर यादव की रही है। जिन्होंने लॉकडाउन 1 , लॉकडाउन 2  में पूरी कर्तव्य परायणता का परिचय देते हुए। अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन किया और वाहनों की चौकसी से ले कर लोगों के क्वारेंटाइन तक की जिम्मेदारी खूब ईमानदारी से निभाई।

लॉकडाउन 3 में रेड जोन से आने वाले वाहनों पर कारवाही 

रात्रि 10:00 बजे भौरा बस स्टैंड के सामने वाहन क्रमांक एमपी 05 G 6319 को रोककर चेक किया गया। जो इटारसी से किराना सामान भर कर आ रहा था। चूँकि ईटारसी वर्तमान में रेड जोन एवं कंटेंटमेंट एरिया घोषित है।  ऐसे में किसी भी तरह के वाहन या सामग्री को बिना गहन परिक्षण जिले में प्रवेश देना घातक सिद्ध हो सकता है।  इसी आशंका के चलते प्रशासन कोई रिस्क नहीं लेना चाहता। जिससे ऐसे वाहनों को पूरी संतुष्टि के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।

रेड जोन इटारसी से किराना परिवहन करने वाले वाहन के विरुद्ध ₹4000 की चालानी कार्रवाई तथा संपूर्ण लॉकडाउन अवधि के लिए पास निरस्त कराया गया।
पुलिस अधीक्षक बैतूल अति पुलिस अधीक्षक बैतूल के निर्देशन एवं मार्गदर्शन में एसडीओपी शाहपुर एवं थाना प्रभारी शाहपुर के नेतृत्व में चौकी प्रभारी भौरा उप निरीक्षक विनोद शंकर यादव द्वारा रेड जोन एवं कंटेंटमेंट एरिया से अवैध रूप से किराना व अन्य खाद्य सामग्री परिवहन करने वाले वाहनों व व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही थी ।

इसी तात्पर्य में दिनांक 3 मई 2020 की रात्रि 10:00 बजे भौरा बस स्टैंड के सामने चौकी प्रभारी उप निरीक्षक विनोद शंकर यादव ,प्रधान आरक्षक रमेश धुर्वे ,आरक्षक विवेक यादव ,आरक्षक राहुल सोलंकी द्वारा वाहन क्रमांक एमपी 05 G 6319 को रोककर चेक किया गया। जिस पर उसके चालक तथा वाहन स्वामी रमेश पिता गेन सिंह राठौर उम्र 38 वर्ष निवासी पटेल कॉलोनी भौरा द्वारा होशंगाबाद से लोडिंग अनलोडिंग करने का पास दिनांक 3 मार्च 2020 रात्रि 11:00 बजे तक प्रस्तुत किया। वाहन चालक से दस्तावेज चाही गई। प्रदत्त न करने पर उक्त वाहन चालक के तहत चालान की कार्रवाई की गई । तथा 4000 रुपये समन शुल्क वसूला गया। साथ हि उक्त वाहन को संपूर्ण लॉकडाउन अवधि के लिए का उपयोग पास नहीं किए जाने हेतु एसडीएम शाहपुर को अवगत कराया गया । जिसके बाद एसडीएम ने संवेदनशीलता के साथ मामले को संज्ञान लिया और वहां की अनुमति निरस्त कराई गई।