आंगनवाड़ी केंद्र कार्यकर्ता ने नहीं दी चाबी -टीकाकरण अभियान प्रभावित , बनाया पंचनामा

Scn news india

नवील वर्मा ब्यूरो 

शाहपुर -स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाये जा रहे राष्ट्रीय टीकाकरण ग्राम स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस सत्र अंतर्गत गर्भवती ,माताओं एवं शिशुओं की देखभाल हेतु टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। किन्तु ग्रामीण क्षेत्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं के द्वारा सहयोग नहीं करने पर कही कही अभियान में स्वास्थ्य विभाग के जमीनी अमले को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

टीकाकरण अभियान के दौरान श्रीमती जार्षिता दयाल स्वास्थ्य केंद्र देशावाड़ी मे ए. एन.एम. ने बताया कि आज दिनांक 28 अप्रैल 2020 को ग्राम बरेठा में राष्ट्रीय टीकाकरण ग्राम स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस सत्र जो कि पहले से निर्धारित था  । जिस हेतु आशा कार्यकर्ता श्रीमती उषा कुदारी ग्राम आरोग्य केंद्र आंगनवाड़ी केंद्र की चाबी लाने कार्यकर्ता श्रीमती लीला कुदारे के घर पहुंची तो कार्यकर्ता ने यह कहकर चाबी देने से मना कर दिया कि हमारी बड़ी मैडम ने चाबी देने के लिए मना कर दिया है । ताला नहीं खुलने के लिए कारण ए .एन .एम .सी माताओं की जांच उपकरण एवं आवश्यक दवाइयां केंद्र से नहीं निकाल सके गर्भवती छात्र एवं शिशु टीकाकरण हेतु लेकर आए पालकों को बिना दरी के नीचे बैठना पड़ा पालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। और यह भी कहा गया कि आप टीकाकरण कार्य कहीं दूसरे स्थान पर करना सुनिश्चित करें ।क्योंकि केंद्र का किराया हम देते हैं। जिसकी वजह से टीकाकरण  केंद्र के बाहर ही करना पड़ा। जिसका मौके पर ही पंचनामा बनाया गया है।

ऐसा एक केंद्र में नहीं बल्कि 1. आमढाना 2.बरबटपुर 3. चिखल्दा खुर्द 4. मगरढोह 5.दौडी़ 6.भुमकाढाना 7.चापड़ा 8.रायपुर 9.पहावाड़ी आँग.क्र -2 में भी सहयोग ना करने की वजह से अभियान प्रभावित हो रहा है।