दुर्गम पहाड़ी पर पैदल स्वास्थ्य परिक्षण करने पंहुचा पुलिस के साथ स्वास्थ्य अमला

Scn news india

नवील वर्मा ब्यूरों

थाना बीजादेही ग्राम माली खेड़ा ग्राम पंचायत टोकरा पहुंच विहीन ग्राम मैं नेपाल सिंह ठाकुर थाना प्रभारी बीजादेही, स्टॉप सउनि पंचम सिंह, आरक्षक मुकेश डावर, राजू मासाब , बीजादेही डॉक्टर साहब एसके रघुवंशी ,शासकीय अस्पताल बीजादेही एवं स्टॉप अजय कामडी फार्मासिस्ट राकेश मरावी वार्ड बॉय ,फूलवती इवने ,नीलिमा बघेल, एएनएम सभी द्वारा पहुंचकर उक्त ग्राम में ग्राम वासियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

उक्त ग्राम वासियों को खाद्य सामग्री वितरित की गई ग्राम में पानी की समस्या अति विकराल है रहवासी स्थान से करीब 1 किलोमीटर पहाड़ी में नीचे नाले से झरिया से पानी भर कर लेकर आते हैं एवं लाइट भी नहीं है गांव के लिए पहुंच मार्ग भी नहीं है ।

केस स्टडी 


पहुँच विहीन ढानो में वाहनो से जाना संभव नही तो पैदल ही निकल पड़े डॉ. एस. के रघुवंशी चिकित्सा अधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिजादेही अपनी टीम लेकर
डॉ साहब बिजादेही में 25 वर्षो से बिजादेही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पूर्ण निष्ठा के साथ अपनी सेवा दे रहे है डॉ एस के रघुवंशी स्वयं पैरालिसिस पेशेंट राह चुके है उसके बाद भी कोविड-19 में अपनी टीम के साथ 2 से 3 किमी पैदल चलकर अन्य जिले से आए व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जा रही है। एवं नॉर्मल सर्दी खांसी के मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

डॉ रघुवंशी अपनी टीम के साथ प्रतिदिन पैदल ढाना-ढाना पैदल चलकर अपने छेत्र के निवासियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रहें है।

बाहरी व्यक्ति के घर पहुचकर जांच एवं उपचार भी दे रहे जो व्यक्ति स्वस्थ पाए गए उन्हें क्वारंटाइन के महत्व के बारे में समझाया एवं 14 दिन तक होम क्वारंटाइन किया जा रहा है उसके परिजनों की भी स्क्रीनिंग की एवं उन्हें भी समझाया गया।