नवागत एसडीएम ने ली पटवारीयो की बैठक,दिये आवश्यक निर्देश

scn news india

प्रद्युम्न फौजदार 
बडा़मलहरा -नवागत एसडीएम एन.आर.गोड़ ने पदभार ग्रहण करने के बादआज गुरूवार  को स्थानीय बीआरजीएफ भवन मै तहसीलदार कमलेश गुप्ता के साथ राजस्व निरीक्षक एंव पटवारीयो की बैठक ली तथा आवश्यक निर्देश दिये । बैठक मैं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अजय सिह विशेष  रुप से मौजूद रहे ।

बैठक के बाद आपने ग्रामीण आजीविका  मिशन द्वारा आयोजित रोजगार मेले का अवलोकन भी किया । बैठक मै आपने पटवारीयो को राजस्व संबंधी प्रकरणो के त्वरित निराकरण कर पोर्टल पर दर्ज करने की बात कहते हुए सीमाकन एंव तरबीन के प्रकरणो मे विशेष सावधानी  पूर्वक फील्ड बुक के हिसाब
से करने की बात कही जिससे ना तो किसी का आहित होगा ना ही पटवारीयो की शिकायत पटवारी राजस्व विभाग  की रीढ़ हैं इस वजह  से राजस्व संबंधी प्रकरणों का समय पर निराकरण हो यह जिम्मेदारी  भी हैं एवं शासन की मंशा भी प्राकृतिक आपदा के प्रकरणो मै जैसे ही सूचना मिले तुरन्त पहुच कर कार्यवाही करें जिससे पीड़ित परिवार  को शान्ति मिलती है ।गरीब की मदद करने से स्वंय को सुकुन भी मिलता है ।

हमेशा अच्छा बोलो अच्छा देखो अच्छा सुनो किसान के साथ अच्छा बर्ताव करो फिर देखो पटवारी  से कभी किसान को शिकायत नही रहेगी।आपने सीएम हैल्प लाइन के प्रकरणो के निराकरण एवं भू राजस्व वसूली  समय सीमा मै करने की बात भी कही । बाद मै आपने ग्रामीण आजीविका  मिशन द्वारा आयोजित रोजगार मेले मै पहुचकर एसटीएस कंपनी के अधिकारीयो से जानकारी लेकर आवश्यक  निर्देश दिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!