एसडीएम ने किया ,लॉक डाउन उलंघन पर तीन दुकानदारों की अनुमति निरस्त -चौकी प्रभारी ने दिया था प्रतिवेदन

Scn news india

नवील वर्मा ब्यूरों शाहपुर 

भौरा -पुलिस चौकी भौरा क्षेत्र अंतर्गत लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने जहाँ जिला प्रशासन सक्रीय भूमिका निभा रहा  है , वहीँ स्थानीय पुलिस प्रशासन भी लाक डाउन का पालन कराने जहाँ लोगों को जागरूक कर सोशल डिसेंसिंग एवं मास्क के प्रयोग कराने समझाईश  दे रहा है , तो वहीं  उलंघन करने वालों पर कारवाही भी करने से नहीं चूक रहा ताकि लोग सबक लें और घरों में रह कर सुरक्षित रहे।

ऐसी ही कारवाही भौरा बस स्टैंड पर देखने को मिली जहाँ लाकडाउन नियमों का कानून को ताक पर रख उलंघन करने वाले दुकानदारों पर पुलिस की कारवाही के बाद प्रशासन द्वारा उनकी दुकान बंद की गई बल्कि उनकी अनुमति भी निरस्त कर दी गई। और अन्य को चेतावनी दी गई है की अब कानून का उलंघन किया तो कड़ी कारवाही जायेगी।

पुलिस चौकी भौरा एसआई विनोद शंकर यादव ने बताया कि  भौरा में तीन दुकान  संचालकों  द्वारा लाॅकडाउन  एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था।  चूँकि बस स्टेण्ड एरिया होने से लोग जमा हो रहे थे।  जो नियमो का उलंघन था।  ऐसी परिस्थिति में समझाइश देने के बाद   भी के बार बार वही गलती दोहराई जा रही थी। सोशल डिस्टेंस का बिलकुल भी पालन नहीं होने से दुकानदारों के खिलाफ चौकी प्रभारी द्वारा प्रतिवेदन दे कर मामला शाहपुर अनुविभागीय अधिकारी के संज्ञान में लाया गया था। जो सही पाया गया।

जिस पर एसडीएम हरसिमरत प्रीत कौर शाहपुर के द्वारा मामले को  गंभीरता से लेते हुए , तत्काल तीनो दुकानदारों के खिलाफ कारवाही के आदेश के देते हुए तीनो की लाकडाउन में दुकान खोलने की अनुमति निरस्त कराई गई। क्योंकि इनके द्वारा परमिशन शर्तों का पालन पूर्ण रूप से नहीं कराया जा रहा था।

पुलिस चौकी भौरा एसआई विनोद शंकर यादव ने बताया कि श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय बैतूल के निर्देशानुसार  व्  श्रीमान एसडीओपी शाहपुर और थाना प्रभारी डीएसपी श्री देवनारायण यादव के मार्ग दर्शन में क्षेत्र की कानून व्यवस्था को सुचारु बनाये रखने एवं लोगों को संक्रमण से बचाने हेतु पुलिस बल सतत नगर भ्रमण कर लोगों से लॉक डाउन का पालन कराने के लिए कार्य करा रहा है। एवं समय समय पर अलाउंस मेन्ट के माध्यम से भी जागरूक किया जा रहा है। पुलिस प्रशासन की और से उन्होंने आम जनता से अपील की है कि रमजान का महीना प्रारम्भ हो चूका है। घरों से ही इबादत करे।  वही अन्य समुदाय से भी घरों में रहकर ही पूजा पाठ करने की अपील की है। सुरक्षित रहे स्वस्थ रहे। ये सभी कवायदे आपको और आपके परिवार को सुरक्षित रखने हेतु की जा रही है।