पूर्व की तरह अब भी सभी पर्व जयंती घरों में ही मनाये जायेंगे – कलेक्टर तरूण राठी

Scn news india

  • पूर्व की तरह अब भी सभी पर्व जयंती घरों में ही मनाये जायेंगे
  • शांति समिति की बैठक में लिया गया निर्णय
  • पूर्व की तरह ही धार्मिक स्थल आमजनों के लिए
  • प्रतिबंधित रहेंगे- कलेक्टर तरूण राठी
  • लॉक्‍डाउन में सभी का अच्छा सहयोग मिला
  • पूर्व की भांति हम त्यौहारों को मनायें और
  • मास्क जरूर पहनकर निकलें- एसपी हेमंत चौहान

 

स्वामी सींग गौड दमोह

दमोह, शांति समिति की बैठक में माहे रमजान, परशुराम जयंती और अक्षय तृतीय सभी पर्वो को बीते दिनों मनाये गये पर्वो की तरह ही घरों में मनायें जाने का निर्णय सर्व सम्मती से लिया गया। इस अवसर पर पर्वो के दौरान पेयजल-आपूर्ति समय आदि अन्य विषयों पर संबंधितों को दिशा निर्देश दिये गये। बैठक में सम्मानीय शांति समिति के सदस्यों ने जिला प्रशासन-पुलिस प्रशासन को कोरोना बीमारी से लड़ने किये गये लॉक डाउन और व्यवस्थाएं को सराहा तथा बधाई दी। कहा आज हम इसी वजह से ग्रीन जोन में है, प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित किया।

बैठक्‍में कलेक्टर तरूण राठी ने कोरोना महामारी के चलते गृह मंत्रालय की गाईड लाईन से पुन: अवगत कराया। उन्होंने कहा सभा-जुलूस, रैली प्रतिबंधित है। अभी बीते दिनों कई पर्व-जयंती त्यौहार मनाये हैं, पूर्व में भी शांति समिति की बैठक में निर्णय लिए गये, अब रमजान, परशुराम जयंती एवं अक्षय तृतीया पर्व है, पूर्व की तरह ही धार्मिक स्थल आमजनों के लिए प्रतिबंधित रहेंगे। उन्होंने कहा पर्वो के दौरान बेहतर व्यवस्थाएं की जायेगी।

श्री राठी ने कहा आप सबका लॉक्‍डाउन में अच्छा सहयोग मिला, जिसकी वजह से हम ग्रीन जोन में है, शिथिलता मिली है, यह न समझे खतरा टल गया है, सभी सदस्यों ने मदद की और लॉक डाउन सफल रहा जिला ग्रीन जोन में है। श्री राठी ने कहा समाज सेवियों एवं स्वयं सेवी संगठनों, विभिन्न संस्थानों ने इस दौरान जरूरतमंदो की मदद के लिए बढ-चढ़कर हिस्सा लिया और आज भी उसी जोश से सहयोग मिल रहा है।

पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने कहा लॉक डाउन के दौरान पर्व-जयंती मनाई गई, धर्म गुरूओं की अहम भूमिका रही, आगे भी पर्व-जयंती है, सभी लोग पूर्व की भांति इन त्यौहारों जयंती को मनायें, निर्देशों का पालन करें। श्री चौहान ने कहा 20 अप्रैल से लॉक डाउन में रियायत है, लोग बिना मास्क के निकल रहे है, मास्क जरूर पहने और सोशल डिस्टेंस का पालन भी करें। उन्होंने कहा इस दौरान किसी तरह के धार्मिक आयोजन नहीं हुए और आगे भी इस तरह के आयोजन न किये जायें। धर्म गुरू अपील करें, लोगों को प्रेरित करें, सभी समुदाय घरों में ही पर्व मनायें। जन सहयोग अच्छा रहा आगे भी इसी तरह से रहे।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार नारायण सिंह ठाकुर ने कहा देश में कोरेाना बीमारी के वजह से हा-हाकार है, आमजन और सभी समाज प्रशासन के साथ इसी तरह आगामी दिनों भी सहयोग करें।

अमजद डायमण्ड ने कहा प्रशासन को बधाई, अच्छी व्यवस्थाएं की गई है। उन्होंने रमजान पर्व के दौरान आयोजन की चर्चा की। श्री अमजद ने कहा शासन के निर्देश जो भी है, पालन करेंगे।

अनवर उस्ताद ने कहा कोरोना बीमारी से दूर है, प्रशासन की मेहनत और बेहतर व्यवस्थाएं है। उन्होंने कहा हम भरोसा दिलाते हैं, प्रशासन को पूरा सहयोग करेंगे। खुलें-दिल दिमाग से हम प्रशासन के साथ है। वो हर काम करेंगे जिससे सभी को सुरक्षा मिलें।

भाजपा जिला अध्यक्ष देव नारायण श्रीवास्तव ने कहा आज दमोह जिला ग्रीन जोन में है, जिसमें प्रशासन के साथ आमजन को बधाई। उन्होंने कहा पर्वो को हम नियमों का पालन करते हुए मनायें।

एडवोकेट नितिन मिश्रा ने कहा पानी और साफ-सफाई व्यवस्थाएं की जायें। 26 अप्रैल को परशुराम जयंती है, जैसा भी निर्देश होगा, पालन किया जायेगा। आशुतोष शर्मा ने कहा आप सभी को धन्यवाद, ग्रीन जोन में है, हर समाज को लेकर चल रहे है, बधाई।

इसीक्रम में कारी साहब, रमन खत्री, आजम खान, आसिफ अंजुम, सहित अन्य सम्मानीय सदस्यों ने अपनी बातें रखी। बैठक्‍के अंत में एसडीएम दमोह रवीन्द्र चौकसे ने सभी सम्मानीय सदस्यों के प्रति आभार जताया। बैठक में एडीशनल कलेक्टर, एडीशनल एस.पी., सीएसपी सहित अन्य जिला अधिकारी-शांति समिति के सम्मानीय सदस्य और सम्मानीय मीडियाजन मौजूद रहे।