विद्या भारती के कार्यकर्ता सेवाकार्य के लिए कर रहे समय का सदुपयोग

Scn news india

हर्षिता वंत्रप 

सारनी :- कोरोना महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए चल रहे लाकडाउन की स्थिति में अपने विद्यालय से दूर घर में रह रहे सरस्वती विद्या मंदिर कार्यकर्ता लोगों को निशुल्क वितरित करने के लिए मास्क तैयार कर रहे हैं। विद्यालय के प्राचार्य राजेन्द्र तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्या भारती के लगभग सभी विद्यालयों के कार्यकर्ता वरिष्ठ अधिकारियों के मार्ग-दर्शन में अपने अपने स्तर पर सेवा कार्य कर रहे हैं।

संकट के इस दौर में स्थानीय समिति और विद्यालय के कार्यकर्ता भी सामाजिक सरोकार से जुड़े सेवाकार्यों में अपना योगदान दे रहे हैं। जिन कार्यकर्ताओं के घर सिलाई मशीन है, वे मास्क बनाकर खाली समय का सदुपयोग कर रहे हैं। विद्यालय की इस मुहिम में अनीता कोसे, लता हारोड़े, कमलेश पाटनकर, पूर्व छात्रा तनु हारोड़े, सहयोगी अभिभावक चंद्रमुखी धोटे आदि निशुल्क वितरण के लिए 1000 मास्क तैयार कर रहे हैं।

मास्क तैयार होने के बाद जरूरतमंद लोगों को मास्क वितरित किए जायेंगे। विद्यालय संचालन समिति की ओर से भी सेवा और सहयोग की इस मुहिम को सहयोग दिया जा रहा है। समिति ने सेवा बस्ती के निर्धन परिवारों के लिए भोजन एवं अनाज वितरण की भी योजना बनाई गई है।

संकट के इस दौर में विद्यालय के पूर्व छात्रों का भी सहयोग लिया जा रहा है। इससे पूर्व संस्था द्वारा प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री सहायता कोष में सहयोग राशि जमा कराई गई है। विद्यालय स्टाफ को भी स्वैच्छिक रूप से अपनी अपनी क्षमतानुसार सहायता कोष में राशि जमा करने का आग्रह किया गया है।