कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में लगे हुए योद्धाओं को समाजसेवी युवा समिति ने सम्मानित किया

Scn news india

 

स्वप्निल जैन ब्यूरों 

खनियांधाना ।
समाजसेवी युवा समिति खनियांधाना ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए काम में लगे हुए योद्धाओं जैसे डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी, पुलिस विभाग के लोगों को फूल माला पहनाकर सम्मानित किया।
इसमें सैयद फिरोज अली व प्रमोद कोली ने बताया कि सरकारी अस्पताल में जाकर कर्मचारियों को माला पहनाकर सम्मानित किया। साथ ही सड़क पर सफाई करने वालों को भी फूलमाला पहनाई। इसके साथ ही नगर पंचायत एवं पुलिस स्टेशन जाकर पहुंचकर कर्मचारियों को सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि कोरोना जैसी महामारी फैली हुई है। ऐसे में नगर को एक कवच की भांति हमारे योद्धा दिन-रात मेहनत कर लोगों का ख्याल रख रहे हैं, तो हम लोगों का दायित्व है इनका सम्मान करें।


खनियाधाना में पिछले 10 वर्षों से समाजसेवी युवा समिति खनियाधाना नगर व आसपास के क्षेत्र में समाज सेवा के क्षेत्र में बहुत ही अग्रणी वह सेवा के क्षेत्र में हमेशा ही आगे नजर आती है शासकीय कार्य हो या सामाजिक या फिर व्यक्ति का व्यक्तिगत कार्य हो और वह असमर्थ है तो वहां समाजसेवी निस्वार्थ भाव से उस समय पहुंचकर तत्पर रहते है और वर्तमान में अपने नगर ,क्षेत्र व देश ऐक करोना नामक की महाबीमारी से जूझ रहे हैं और पूरे भारत में लोकडॉउन पड़ा है जिससे हमारी जनता अपने अपने घरों में रहकर समय निकाल रहे हैं और हमारे गरीब निर्धन लोग उनकी स्थिति ठीक नहीं है।

वह अपना जीवन यापन मजदूरी से करते थे और इस समय मेहनत मजदूरी सभी तरह के कार्य बंद पड़े हुए हैं जिससे उन्हें अपने परिवार का पालन पोषण करने में बहुत ही असमर्थ महसूस कर रहे हैं जिससे कई परिवारों के पास भोजन आदि की व्यवस्था नहीं है लेकिन नगर व क्षेत्र के लोगो ने मिलजुलकर गरीब निर्धन लोगो की सेवा के लिये भी योगदान कर समाज सेवी युवा समीति का सहयोग कर रहे है उन सभी की भोजन व दिनचर्या की बस्तुएं प्रदान कर संतोष जता रहे हैं।


इस मौके पर समिति के अध्यक्ष सैयद फिरोज अली ,प्रमोद नारायण ,दिनेश कुमार झा ,अभिनव सक्सेना , प्रमोद कोली शिवकांत सोनी, नवीन कोली ,राजेंद्र कोली,नितिन जाटव, संदीप गौतम, लकी जैन,आदि सदस्य मौजूद रहे