रेल पुलिस नें गरीबों बच्चों को कराया भोजन सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति संवेदनशील दिखी आरपीएफ

Scn news india

राकेश यादव:~ 

बछवाडा़ (बेगूसराय):~ समुचे देश में कोराना त्रासदी एवं लाॅकडाउन के बीच कराहती जिंदगियों पर भुखमरी भाडी़ पड़ता दिख रहा है । मगर इन भुखमरी का शिकार होने वाले गरीब तबके के लोगों के मदद को बढने वाली परोपकारी हाथों की कमी भी नहीं है ।

इन्ही परोपकारी हाथों का उदाहरण प्रस्तुत करती बछवाडा़ जंक्शन की रेलवे सुरक्षा बल की टीम नें पुलिस की छवि को बढाते हुए क्रूरता दिखाने वाले पुलिस के लिए प्रेरणा श्रोत बन गयी है। इस क्रम में शनिवार को आरपीएफ इन्सपेक्टर उमाकांत के नेतृत्व में रेलवे सुरक्षा बल की टीम नें स्टेशन के आसपास के मुहल्लों , रिक्शा ,ठेला रेडी़ दुकानदारों के भुख पिडी़त बच्चों को भोजन कराया ।

बच्चों को भोजन खिलाए जाने के क्रम में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति काफी संवेदनशीलता बरती गयी । आरपीएफ ओसी बबन यादव नें बताया कि सम्पूर्ण लाॅकडाउन के कारण गरीब लोगों के घरों में चुल्हा जलना लगभग बंद हो चुका है ऐसी विषम परिस्थिति में यह कदम इसलिए उठाया गया है , जिससे और मददगार आगे आकर गरीबों की मदद करने हेतु जागरूकता को बढावा मिलेगा । साथ हीं उन्होने मदद को आगे आनेवाले लोगों से यह अपील किया कि गरीबों की मदद के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के अतिसंवेदनशील रहना होगा । इस दौरान कांस्टेबल विशाल कुमार , राजीव कुमार ,सुमित कुमार व सुधीर कुमार का सहयोग सराहनीय देखा गया ।