कोरोना वायरस के तहत डॉ गिरीश मिश्रा ने किया विभिन्न ग्राम पंचायतों का दौरा

Scn news india

स्वामी सींग दमोह

जिला पंचायत सीईओ डॉ गिरीश मिश्रा ने जनपद बटियागढ़ की ग्राम पंचायत बटियागढ़ शहजादपुरा, मगरोन, हिनौती उद्देशा एवं ग्राम पंचायत फतेहपुर का निरीक्षण किया। उन्होने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बटियागढ़ का जायजा लिया और उपस्थित स्टाफ से कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में विस्तृत चर्चा की और उन्हें शासन आदेशों का पालन करने निर्देशित किया। उन्होंने कहा जो व्यक्ति बाहर से आया है उसकी जांच कर उसे 14 दिन तक अपने घर में ही क्वॉरेंटाइन करने की सलाह दी जाए।

निरीक्षण के दौरान पंचायतों में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर, भोजन पैकेट, किट वितरण एवं पंचायत की साफ-सफाई के निर्देश सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायक को दिए , ग्राम पंचायत शहजादपुरा में नियमित भोजन वितरण करने वाली संस्था एमएच क्लब के सदस्यों द्वारा मास्क वितरण, सैनिटाइजर मशीन से छिड़काव करने पर उन्होंने सदस्यों की तारीफ की।

सीईओ जिला पंचायत डाँ मिश्रा ने ग्राम पंचायत मगरोन में बाहर से आए 12 मजदूरों से चर्चा कर कोरेंटइन रहने वाले सदस्यों से चेकअप कराने के संबंध में एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं से जानकारी ली। ग्राम पंचायत हिनौती उद्देशा एवं बरोदा कला में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर का जायजा लिया। एनएम आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा बताया गया, जिनके घर में जो मजदूर बाहर से आए थे, उनको घर में ही क्वॉरेंटाइन किया गया है। सीईओ जिला पंचायत डॉ मिश्रा ने परीक्षण एवं अन्य सुविधाओं के संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश दिए और इस महामारी से निपटने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को सजग एवं सुरक्षित रहने की हिदायत दी । ग्राम पंचायत फतेहपुर में एक ही परिवार के 5 सदस्य जो मथुरा से अपने गांव आए थे उनके लिए पंचायत द्वारा क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहराया गया है, जिनसे जिला सीईओ गिरीश मिश्रा द्वारा उनके स्वास्थ्य संबंधी एवं भोजन की व्यवस्था को लेकर पंचायत में सरपंच सचिव से चर्चा कर उनको सभी सुविधाएं देने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान जनपद सीईओ आरके चौबे, एपीओ राकेश चौबे, सहायक यंत्री एमके तोमर, उपयंत्री समीर खान , फतेहपुर सरपंच प्रतिनिधि राम विशाल पटेल, सचिव भानू प्रताप सिंह, सहायक रोजगार काशीराम अहिरवार, एएनएम कमला अहिरवार की उपस्थिति रही।