कोरोना से निपटने को लगा लॉक डाउन का सख्ती से नही हो रहा पालन बाजार हाट पर लोग कर रहे मनमानी ,नही है प्रशासन का भय

Scn news india

दिलीप पाल ब्यूरों आमला
आमला. जहां कोरोना की महामारी को लेकर देश मे अफरा तफरी मची हुई है सब जगहों पर लॉक डाउन घोषित किया गया है आम लोगो का घर से निकलना प्रतिबंध है धारा 144 पूरी तरह से प्रभावी है इसके बाद भी बोडखी क्षेत्र ने सुबह 9 बजे तक सब्जी की दुकाने सड़क के आज बाजू लगी हुई थी वही किराना दुकाने भी खुली हुई थी साथ ही बेकरी भी खुली रही इससे अंदाजा लगया जा सकता है कि बोडखी में लॉक डाउन का पालन हो रहा है कि नही लोगो के लिए आम दिनों के जैसे ही दुकाने खुल रही है सब्जी बाजार भी आम दिनों की तरह लग रहा है ऐसे में कोरोना वायरस के संक्रमण को कैसे रोका जा सकता है ब्लॉक डॉन का पालन कराने के लिए प्रशासन को भी सख्त होना पड़ेगा आम लोगों का घर से निकलना प्रतिबंधित है इसके बाद भी किराना दुकान बेकरी सब्जी बाजार आम दिनों जैसे ही लग रहा है शहर में कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए चल रहा लॉक डाउन का असर युवाओं पर होता नहीं दिख रहा। लगातार समझाइश के उपरांत भी वे लोग सडक़ों पर उतर रहे है।

पुलिस ने शुक्रवार को कई युवकों की पिटाई की तो कइयों को समझाइश देकर छोड़ दिया कहीं कहीं पर डंडे का प्रयोग भी किया गया। लॉक डाउन के बावजूद शहर के लोगों के कदम घर में थम नहीं रहे है। बड़ी संख्या में लोग सडक़ों पर घूमते हुए नजर आ रहे है। कई स्थान पर पुलिस सख्ती दिखाकर लोगों को वापस घर भेज भी रही है, लेकिन लोग मानने का नाम ही नहीं ले रहे है। कुछ स्थान पर पुलिस ने बाहर घूमने वालों को सख्ती से खदेड़ा एक-दो स्थान पर लोगों के गले में तख्ती भी लगाई कि मैं समाज का दुश्मन हूं।
इधर शहर में कई क्षेत्रों में लोगों ने अपनी कॉलोनियों के रास्ते बंद रखते हुए इस लॉकडाउन का समर्थन किया है। वहीं कई स्थानों पर वाहनों की आवाजाही धड़ल्ले से जारी है। ऐसे में पुलिस के लिए ऐसे लोगों को रोकना चुनौती बनती जा रही है। कोरोना वायरस के कहर को कम करने के लिए पुलिस शहर के प्रमुख चौराहों पर लोगों की आवाजाही पर नजर रखते हुए घर में ही रहने की हिदायत दे रही है लेकिन कई जगहों पर टू-व्हीलर पर घूम रहे युवाओं पर सख्ती भी दिखाई जा रही है।


ग्राम जमाबड़ा में भी लग रहा है हाट बाजार
ग्राम जमाबड़ा में हॉट बाजार लॉक डाउन में भी लगाया जा रहा है लॉक डाउन की धज्जियां उड़ाइ जा रही है । लोग बेपरवाह और मजाक बनाकर रख दिया है । एक तरफ सब्जी दुकानदार सोशल डिस्टेन्स मेन्टेज नही कर भीड़ लगाकर सब्जी बेचने एवं खरीदने से कोरोना जैसी संक्रमण से लड़ पाना कठिन सा लग रहा है। प्रधानमंत्री की लॉक डाऊन एवं सावधानी बरतने की अपील के बाद जिला प्रशासन,स्थानीय प्रशासन की लाख मिन्नतों के बावजूद लोग अपनी जान बचाने के बजाय लोगों की जान सांसत में डाल रहे ह्रै । क्या लोगों को अपनी सुरक्षा नही दिख रही । क्या लोग अपनी और परिवार की चिंता नही है । लोगों को लॉक डाउन का पालन करते हुए सयंमित रहते हुए घर से बाहर नही निकले लेकिन लॉक डाउन में भी ग्राम जमाबड़ा में हॉट बाजार लग रहा है किरना दुकान भी खोली जा रही है ।