लाॅकडाउन में बीड़ी मजदूरों को मिले तैयार भोजन व सहायता राशि:अवधेश

Scn news india

राकेश यादव:~
बछवाडा़ (बेगूसराय):~ संपूर्ण जिला में नासिर उद्दीन बीड़ी कम्पनी में काम कर रहे स्थानीय बीड़ी मजदूरों का काम लाॅकडाउन हो जाने के कारण मजदूरों के सामने भूखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है । यह जानकारी देते हुए सीपीआई के जिला मंत्री एवं पुर्व विधायक अवधेश कुमार राय नें बताया कि जिला के बीड़ी मजदूर नेता रामदेव साहनी , एसके नासिर उद्दीन कम्पनी कलकत्ता के मालिक मो०जमीर व मो० सऊदी से वार्ता हुई है। उनके स्थानीय प्रतिनिधि मो० खुर्शीद से भी दूरभाष से संपर्क स्थापित कर मजदूरों की हालत की जानकारी दी और अपील किया कि जो मजदूर काम करते थे, लाॅकडाउन के कारण भूखमरी के शिकार हो रहे हैं। उन्हें मानवीय दृष्टि से विशेष सहायता राशि प्रदान किए जाने की मांग की है ।

मालिक और छेत्रिय मैनेजर से विमर्श के दौरान यह आश्वासन मिला है कि हम अपने कार्यक्षेत्र में रेडीमेड भोजन तैयार कर मजदूरों को प्रशासन से अनुमति लेकर घर घर खाना पहुंचाएंगे। इसकी व्यवस्था कर रहे हैं और पीएफ धारी मजदूर का सूची तैयार कर उन्हें नगद राशि सहायतार्थ भी दिए जाएंगे । आज इस संदर्भ में उनकी उच्च स्तरीय बैठक हो रही है ।

इस संबंध में पुर्व विधायक अवधेश कुमार राय नें एसके नासिर उद्दीन के मालिक और क्षेत्रिय प्रबन्धक मो०खुर्शीद से वार्ता की है। उन्होने बताया कि आशा है कि मालिक द्वारा भूखमरी के शिकार मजदूरों को नगद राशि और तैयार भोजन मुहैया किए जाएंगे ।दोनों नेताओं ने गोदाम मैनेजर से भी आग्रह किया है कि मजदूरों तक राहत पहुंचाने में सहयोग करें।