कलेक्टर व एसपी ने कहा, सभी लॉक डाउन का पालन करें

Scn news india

  • व्यापारी किसी प्रकार से कालाबाजारी ना करें। उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुओं के परिवहन पर किसी प्रकार की रोक नहीं है।

स्वप्निल जैन खनियाधाना

शिवपुरी – (खनियाधाना) कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लॉक डाउन घोषित किया गया है। इस दौरान जिले में क्या स्थिति है इसका जायजा लेने कलेक्टर अनुग्रहा पी एवं पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल जिले के विकासखंडों का भ्रमण कर रहे हैं। बुधवार को उन्होंने खनियाधाना का भ्रमण किया। यहां उन्होंने व्यापारियों, समाजसेवी, पत्रकारो एवं गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक कर लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा। इस दौरान एडीएम आर एस बालोदिया व एसडीएम पिछोर उदय सिंह सिकरवार व एसडीओपी पिछोर देवेंद्र कुशबाह एंव खनियाधाना तहसीलदार दीपक शुक्ला व खनियाधाना थाना प्रभारी सुधीर सिंह कुशवाह भी मौजूद थे।

अधिकारीद्वय ने कहा लोगों की जागरूकता बहुत जरूरी है, सोशल डिस्टेंस का पालन सभी को करना है। खनियाधाना में एक पॉजिटिव मरीज मिला है, इससे किसी को डरने की जरूरत नहीं है, लेकिन सावधानी सभी को रखना है। ऐसे सभी नागरिक जो मरीज के संपर्क में आए हैं, वह स्वयं ही जानकारी दें, ताकि समय पर उनकी मॉनिटरिंग की जा सके और किसी प्रकार से संक्रमण न फैले। उन्होंने व्यापरियों से कहा है कि वस्तुओं के अधिक दाम नहीं वसूलना है। व्यापारी किसी प्रकार से कालाबाजारी ना करें। उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुओं के परिवहन पर किसी प्रकार की रोक नहीं है। यदि किसी को इस प्रकार की कोई समस्या है तो वह बताएं उसका निराकरण किया जाएगा। मौके पर जो भी समस्याएं बताईं, उनके निराकरण के लिए संबंधित एसडीएम को निर्देश दिए।

नाकों की व्यवस्था देखी
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने गरेठा माताटीला रोड पर स्थित नाका और आरटीओ पोस्ट सिकंदरा अन्तर्राजीय बॉर्डर नाके की व्यवस्था देखी। उन्होंने संबंधित एसडीएम को पुख्ता व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। नाकों के पास शेल्टर होम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों का चेकअप करें। उनको होम क्वारंटाइन में रहना है। यह सभी की सुरक्षा के लिए जरूरी है।