ओद्यौगिक क्षेत्र में जिला प्रशासन के आदेशों का हो रहा पालन

Scn news india

अभिलाष तिवारी
ओद्यौगिक क्षेत्र मनेरी

बाहरी व्यक्तियों के आने में लगा प्रतिबंध:- ओद्यौगिक क्षेत्र मनेरी अंतर्गत आने वाली पंचायतों में बाहरी व्यक्तियों के आने में लगा प्रतिबंध किया खुद को लॉकडाउन ग्राम स्तर के विभिन्न ग्रामों में बाहरी व्यक्तियों का आना किया वर्जित। देश में फैली इस महामारी को देखते हुए प्रशासन के नियमो का हो रहा पालन बताया गया। ग्राम पंचायत पौड़ी,मेढी जैसे ग्रामों में ग्रामीण स्तर के कार्यकर्ता ने बाहरी व्यक्तियों का ग्राम में प्रवेश करना वर्जित किया है।बताया गया है कि रोजगार की तलाश में जो लोग बाहर गए हुए थे। जिसमे लगभग मेढी से 3, पौड़ी से 73, कोहनी से 31, एवं मनेरी से 16 लोग बाहर से लौटे हैं। जिनके जांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराई गई है। ओर उन्हें यह हिदायत दी गई है कि वे घर से बाहर ना निकले एवं लोगो के संपर्क में ना आए।

गौरम बाबा मनेरी में हो रहा भोजन:-

जिला प्रशासन के आदेश अनुसार ओद्यौगिक क्षेत्र मनेरी के पावन स्थल गौराम बाबा में बाहर से आए मजदूरों को कराया जा रहा भरपूर भोजन बताया गया कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र दामोदर मोदी एवं प्रदेश के मुखिया श्री शिवराज सिंह चौहान जी के द्वारा किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन के चलते जो मजदूर रोजगार कि तलाश में जिले के बाहर गए हुए थे परिवहन सेवा बंद होने के कारण वे पैदल ही अपने घर की ओर चल पड़े थे। जिन्हे जिला प्रशासन के आदेश अनुसार गौरम बाबा मनेरी में भोजन एवं निवास तक वाहन के माध्यम से पहुंचाया गया। बताया गया अब तक लगभग 300 लोग कर चुके है भोजन।

बाटा गया सोशल डिस्टेन्स के साथ राशन

ओद्यौगिक क्षेत्र मनेरी अंतर्गत विभिन्न ग्रामों में उचित मूल्य दुकान के माध्यम से ग्रामीणों को मिला राशन जहा ग्रामीणों ने किया सोशल डिस्टेन्स का पालन पंचायत स्तर के कर्मचारियों के द्वारा उचित मूल्य दुकान के सामने 1 मी के अंतर में गोला बना दिया था। जिससे हितग्राही खड़ा होकर अपनी बारी का इंतजार करते बारी आने पर राशन प्राप्त कर तुरंत उन्हें वापस घर पहुंचाया गया।


पुलिस प्रशासन कर रहा प्रेट्रोलिग

पुलिस चौकी मनेरी के अंतर्गत आने वाले लगभग 27 ग्रामों में निरंतर की जा रही है प्रेट्रोलिंग पुलिस प्रशासन है मुस्तैद लगातार कि जा रही है आने जाने वाले वाहनों कि चेकिंग साथ ही दी जा रही है सोशल डिस्टेन्स की सलाह। ग्रामीणों को विशेष कारण में ही निकालने दिया जा रहा है घर से बाहर।


चलाया गया जन जागरूकता अभियान

ओद्यौगिक क्षेत्र मनेरी के अन्तर्गत आस पास की सभी पंचायतों में ग्राम कोटवार के द्वारा जिला प्रशासन के निर्देशों को मुनादी के माध्यम से ग्राम वासियों तक पहुंचाया जा रहा है। साथ ही ग्रामवासियों से ये अपील कि जा रही है। जब तक कोई विशेष कारण ना हो घर से बाहर ना निकले। व्यपारी वर्ग को आपनी दुकान के सामने 1 मी के अंतर में गोला बनाने को कहा जा रहा है। जिससे ग्राहक उस गोले में खड़े होकर ही समान प्राप्त करे।

उक्त रहे शामिल
लक्ष्मण दास पिटानिया मनेरी सचिव, बल सिंह उइके पौड़ी सचिव, रमेश सिह भवेदी मनेरी पटवारी, अभिलाष तिवारी समाजसेवी मनेरी आशा कार्यकर्ता, आगनवाड़ी कार्यकर्ता, रोजगार सहायक, रहे शामिल।