scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

प्रशिक्षण कक्ष में तन के साथ जरूरी है कि आप मन से भी उपस्थित रहे: कलेक्टर श्री सूर्यवंशी

Scn News India

suryvanshi

ब्यूरो रिपोर्ट

बैतूल -निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी निर्वाचन प्रक्रिया के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने कहा कि प्रशिक्षण मात्र औपचारिकता नहीं है। निर्वाचन के लिए आपको सौंपा गया दायित्व जितना महत्वपूर्ण है उतना ही संवेदनशील भी है। प्रशिक्षण केंद्र में तन के साथ मन की उपस्थिति भी जरूरी है। श्री सूर्यवंशी गंज क्षेत्र में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में चल रहे निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण में प्रशिक्षणार्थियों को मोटिवेशनली संबोधित कर रहे थे।

NIRIKSHAN 01 1
द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को बैतूल संसदीय क्षेत्र में मतदान होना है। मतदान के पूर्व की तैयारियों को बारीकी से देखने और समझने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी स्वयं हर स्तर पर चल रहे प्रशिक्षण एवं कार्यक्रमों पर भी सतत नजर बनाए हुए हैं। इसी अनुक्रम में वह गंज क्षेत्र में चल रहे प्रशिक्षण को देखने के लिए प्रशिक्षण स्थल पर पहुंचे। उन्होंने प्रशिक्षण को देखा। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मुख्य प्रशिक्षक श्री ठाकुर और उनकी टीम के सभी सदस्य निर्वाचन संबंधी नियमों और कार्य प्रणाली में पूरी तरह दक्ष हैं। आपको उनकी योग्यता का लाभ लेना चाहिए। आज के प्रशिक्षण में जहां सात पुरुष प्रशिक्षक उपस्थित है, वहीं सात महिला प्रशिक्षकों ने भी प्रशिक्षण में अपना योगदान दिया है। श्री सूर्यवंशी ने प्रशिक्षण के प्रति संतोष प्रकट किया।
उल्लेखनीय है कि मतदान के पूर्व दिवसों p2 और p3 के दिन निर्वाचन संबंधी कार्य पद्धति के इस प्रशिक्षण सत्र में 251 में से 244 प्रशिक्षणार्थी उपस्थित थे। 7 कमरों में चल रहे इस प्रशिक्षण के प्रत्येक कक्ष में श्री सूर्यवंशी ने प्रशिक्षण को देखा और मतदान कार्य में लगे कर्मियों को प्रोत्साहित किया।