एयरटेल एवं बीएसएनएल ने दी अपने ग्राहकों को मुफ्त वेलिडिटी व् टॉकटाइम

Scn news india

मनोहर

भोपाल-टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने लॉक डाउन में अपने ग्राहको को बड़ी राहत दी है। एयरटेल ने ऐलान किया है कि वह कोरोना संकट के बीच गरीबों की मदद के लिए उनके प्री-पेड नंबर की वैद्यता को बढ़ा रहा है। एयरटेल ने अपने 80 मिलियन ग्राहकों के नंबर की वैद्यता को 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में इन तमाम लोगों के नंबर पर इनकमिंग जारी रहेगी, यदि उनके  प्लान की वैद्यता खत्म हो गई हो तो भी ये सुविधा उन्हें मिलेगी ,उन्हें वैलिडिटी रिचार्ज नहीं कराना पड़ेगा।

वही आउट गोइंग कॉल के लिए भी अतिरिक्त वैद्यता के अलावा उनके नंबर पर 10 का रिचार्ज भी करेगी। सभी 80 मिलियन प्रीपेड यूजर्स के नंबर को 10 रुपए से रिचार्ज किया जाएगा, जिसका इस्तेमाल लोग अपने लोगों से संपर्क में बने रहने के लिए कर सकते हैं।

बीएसएनएल ने भी दी मुफ्त वेलिडिटी 

इसी तरह बीएसएनएल ने भी अपने ग्राहकों के लिए  10 रुपये का टॉकटाइम देने का एलान किया है। कंपनी ने कहा है लॉकडाउन की स्थिति में जिन ग्राहकों का बैलेंस शून्य होगा उन्हें 10 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा है कि जिन यूजर्स की वैलिडिटी 22 मार्च तक खत्म हो रही थी उनकी वैलिडिटी 20 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है।

कंपनी के अनुसार ये सुविधा मौजूदा ग्राहकों को मिलनी शुरू हो गई है जिन्हे नहीं मिली वह भी 48 घंटों में मिल जायेगी।