जिले की सीमाएं सील , परदेसियों की की हो रही चिकित्सीय जांच सभी परदेसियों को रखा जाएगा आइसोलेशन सेंटर में

Scn news india

बछवाडा़(बेगूसराय)कोरोना इफेक्ट को लेकर जिले सीमाओं को पुरी तरह सील कर दिया गया है। इस संदर्भ में प्रखंड विकास पदाधिकारी डा० विमल कुमार नें बताया कि बछवाडा़ की तरफ से जिले में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की जांच कर सफर कर रहे यात्रियों को जांच पड़ताल किया जा रहा है। साथ हीं उन्होने बताया कि सभी यात्रियों की चिकित्सीय जांच के उपरांत अन्य जिले के निवासियों को जाने दिया जाता है ।

वहीं बेगूसराय के अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों को जाने वाले लोगों को रोक लिया जा रहा है । रोके गये लोगों से सम्बंधित प्रखंड के बीडीओ को सुचना दी जा रही है । सम्बंधित प्रखंडों के बीडीओ द्वारा वाहनों की व्यवस्था कर भेजे जाने के बाद हीं उन्हे भेजा जाएगा । जबकि परदेश से लौट रहे बछवाडा़ प्रखंड के निवासियों को प्रखंड आइसोलेशन सेंटर भेजकर उनकी सघन चिकित्सीय जांच कर आइसोलेशन सेंटर में हीं रखा जाएगा ।

जहां निगेटिव परदेसियों को होम आइसोलेशन सेंटर एवं पोजिटिव परदेसियों के लिए चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर पहल की जाएगी । इस क्रम में बछवाडा़ के मुरलीटोल स्थित टाॅल प्लाजा पर सीमा शील एवं चिकित्सीय जांच पड़ताल में चिकित्सा अधिकारी डा० मनोज कुमार शर्मा , डा० शकल देव राय, एसआई शशिभूषण सिंह समेत अन्य सरकारी पदाधिकारी एवं कर्मी सक्रिय भुमिका में देखे गये ।