शाहपुर उप सरपंच मेहतो का अनोखा प्रयास , मास्क के साथ दे रहे घर में बैठे लोगों को रोजगार

Scn news india

नवील वर्मा ब्यूरों शाहपुर 

शाहपुर – कोरोना महामारी की लड़ाई में हर कोई अपना अपना योगदान दे रहा है। कोई तन से, कोई मन से तो कॉपी धन से भारत की जनता ने फिर दिखा दिया है की मुसीबत की घडी में सब एक हो जाते है। शाहपुर ने भी इस अति संवेदनशील एवं नाजुक समय में मानवता का परिचय दिया है। शाहपुर पंचायत के समाजसेवी एवं उप सरपंच अमित मेहतों ने शेड में रह रहे गरीबो को ना केवल  अन्न दे कर उनकी मदद की,  बल्कि ऐसी विसम परिस्थिति में लोगों को काम दे कर रोजगार मुहैया करने की अनुपम मिसाल पेश की है। मेहतो जी कहते  है कि  कोरोना से लड़ने किसी हथियार की जरुरत नहीं है। जरुरत है तो कवच की ,ढाल की ,और वो है सिर्फ मास्क। जितना हम सुरक्षित रहेंगे , उतना ही देश सुरक्षित रहेगा। इस लिए सोशल डिस्टेंस बनाये रखे। ये मुसीबत का समय है , निकल जाएगा।

इसी लिए उन्होंने   भारी संख्या में मास्क बना वितरित करने की ठानी है। ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में , सड़क पर रात दिन सेवा में लगे  कर्मवीरों -पुलिस , स्वस्थ कर्मी , वाहन चालक , स्वयं सेवी संस्था के कार्यकर्ताओं को मास्क उपलब्ध करा सके। साथ ही घर में ही बैठ कर मास्क बना लोगों को चार पैसे की आमदनी भी हो सके।

उन्होंने क्षेत्र के सिलाई कार्य से जुड़े लोगों से अपील की है कि जो भी व्यक्ति चाहे वे मास्क बनाने उनसे कपडे ले जा सकता है जिस हेतु प्रति मास्क उन्हें पारिश्रमिक भी दिया जाएगा। श्री मेहतो के इस प्रयास की सभी सराहना कर रहे है। अमित मेहतो ने बताया की यह कार्य पूरी पंचायत से सहयोग से किया जा रहा है।