लॉक डाउन में व्यवस्थाओं की समीक्षा -विधायक योगेश पंडाग्रे ने कहा – पहली प्राथमिकता कोई भी भूखा ना रहें

Scn news india

हर्षिता वंत्रप 

सारनी -नगरपालिका सभा गृह में आमला -सारनी के  क्षेत्नीय विधायक डॉ योगेश पंडाग्रे ने लॉक डाउन में व्यवस्थाओं की समीक्षा की , बैठक में नगर पालिका उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा, नेता प्रतिपक्ष संजय अग्रवाल, सीएमओ सीके मेश्राम, सीईओ दानिश अहमद खान, टीआई महेंद्र सिंह चौहान, केके भावसार, विनायकराव बागड़े, रविंद्र वराठे, पीजे शर्मा, रंजीत सिंह, सुधा चंद्रा, मोहन मोरे समेत अन्य लोग मौजूद थे।

बैठक में कई महत्वपूर्ण  विषयों एवं व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई, एवं सुझाव भी लिए गए। वही  लॉक डाउन के दौरान जिले और प्रदेश के बाहर फंसे लोगों को वापस लाने के मामलों को लेकर विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे ने गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा प्रदेश और जिले से बाहर फंसे लोगों को हर हाल में यहां लाया जाना चाहिए। बंद के दौरान बाहर फंसे लोगों के पास जरूरी सामानों की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। ऐसे में उनके परिजनों को जरूरी अनुमति प्रदन कर भेजा जाना चाहिए।

कालाबाजारी और अनुमति लेकर घर पहुंच सेवाएं नहीं देेने वाले व्यापारियों के लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश विधायक ने दिए। उन्होंने कहा किसी भी सूरत में आम लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। ऐसी व्यवस्थाएं लागू की जानी चाहिए जिससे लोग घरों से बाहर ही ना निकलें। जिन गरीबों के पास बीपीएल के कार्ड नहीं हैं उन्हें भी चिन्हित कर राशन देने की व्यवस्था की जाएं। विधायक ने कहा कोई भी भूखा ना रहें। उन्होंने तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा, एसडीओपी अभयराम चौधरी को आपस में समन्वय बनाकर जरूरत पड़ने पर लोगों को आवागमन की परमिशन देने के निर्देश भी दिए। इस दौरान किसानों को खाद, बीज आदि लाने के लिए तीन घंटे की छूट दी जाएगी।

सोशल मीडिया पर कोरोना को लेकर फर्जी पोस्ट, बेहुदा मजाक, पीएम, सीएम और पूर्व नपा उपाघ्यक्ष ,को लेकर की जा रही टिप्पणी की लेकर विधायक ने एसडीओपी और टीआई को ऐसे मामलों को चिन्हित कर संबंधित को नोटिस देकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।बैठक में नगर पालिका उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा, नेता प्रतिपक्ष संजय अग्रवाल, सीएमओ सीके मेश्राम, सीईओ दानिश अहमद खान, टीआई महेंद्र सिंह चौहान, केके भावसार, विनायकराव बागड़े, रविंद्र वराठे, पीजे शर्मा, रंजीत सिंह, सुधा चंद्रा, मोहन मोरे समेत अन्य लोग मौजूद थे।

बाजार नहीं लगेगा, हर वस्तु की आपूर्ति घर पहुंचाकर करें

शहर के पाथाखेड़ा में शनिवार को सामूहिक भीड़ सड़कों पर आ गई थी। जानकारी सामने आने के बाद विधायक ने कहा बाजार या अन्य किसी बात को लेकर भीड़ सकड़ों पर ना आएं। इसका पूरा ध्यान रखा जाएं। यह ककाम पुलिस का है। उन्होंने कहा सख्ती के साथ लोगों को भीतर रहने की सलाह दी जानी चाहिए। पुलिस को निेर्दशित किया अकारण किसी के साथ सख्ती ना हों। पूरी जानकारी लेने के बाद ही पुलिस कार्रवाई करें। टोकरी लेकर सब्जी बेचने वालों को रोका नहीं जाएगा, लेकिन वे केवल होम डिलेवरी कर सकते हैं।