भोजन के पैकेट एवं खाद्य सामग्री की उपलब्धता के लिये हैल्पलाइन नम्बर 8269075210 जारी

Scn news india

 

मनोहर

ग्वालियर -नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिये सम्पूर्ण देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। लॉक डाउन की अवधि में बेघर परिवारों, झुग्गी झोंपड़ी में निवास करने वालों तथा अन्य ऐसे श्रमिक जिन्हें भोजन की दिक्कत है उन्हें भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है। उक्त कार्य में शहर के कई दानदाताओं द्वारा सहमति प्रदान की गई है। जिले में दानदाताओं के माध्यम से पका हुआ भोजन प्रदान करने के साथ-साथ कच्चा खाद्य सामान जिसमें आटा, तेल, दाल, चावल, आलू आ‍दि के पैकेट बनाकर भी प्रदान किए जा रहे हैं।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने दानदाताओं और प्रशासन के बीच समन्वय स्थापित करने हेतु हैल्पलाइन नम्बर जारी किया है। यह हैल्पलाइन नम्बर 8269075210 है । इस नम्बर पर कोई भी व्यक्ति अथवा संस्था खाद्य सामग्री अथवा भोजन वितरण में सहयोग करना चाहता है तो संपर्क कर सकता है। उक्त नम्बर पर एसएमएस अथवा वॉट्सएप के माध्यम से भी जानकारी भेजी जा सकती है।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता भी सुनिश्चित की गई है। सुबह के समय आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को भी खोलने की व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था के तहत निर्धारित अवधि में कोई भी व्यक्ति अकेला जाकर आवश्यक वस्तुएं क्रय कर अपने घर ला सकता है। इस अवधि में भी एक से अधिक लोगों को अथवा दुकानों पर भी भीड़ एकत्र करने की अनुमति नहीं दी गई है। उन्होंने आम नागरिकों से भी अपील की है कि जिला प्रशासन ने होम डिलेवरी के लिये भी कुछ दुकानों को निर्धारित कर व्यवस्था की है, इसका भी लोग उपयोग करें।
उन्होंने शहर के नागरिकों से अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये अपने घर पर ही रहें। अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें। इससे बचने का सबसे प्रभावी तरीका यही है कि लोग डिस्टेंस मेंटेन करें और अपने घरों पर ही रहें। आवश्यक वस्तुओं की जिले में कोई कमी नहीं है, कोई भी व्यक्ति अनावश्यक भण्डारण न करे।