हेल्थ बुलेटिन बैतूल में कोरोना के 2 संदिग्ध मरीज भर्ती

Scn news india

नवील वर्मा ब्यूरों 

बैतूल।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जीसी चौरसिया ने बताया कि अब तक बैतूल जिले में कुल 2 कोरोना वायरस कोविड-19 संदिग्ध मरीज भर्ती हुए हैं । अब तक सैंपल लिए गए मरीजों की संख्या कुल 2 है । सैंपल भेजे गए मरीजों की रिपोर्ट अप्राप्त है।
जिले में विदेश यात्रा करके आए नागरिकों की संख्या- 84 है एवं इनमें से 66 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर लिया गया है। इन 84 नागरिकों में से 18 नागरिकों ने विदेश यात्रा की जानकारी दी है जो बैतूल जिले के निवासी हैं किंतु अन्य स्थानों पर निवासरत हैं और जिले में नहीं आए हैं । वर्तमान में होम आइसोलेशन में 52 नागरिकों को रखा गया था जबकि होम आइसोलेशन के 14 दिवस पूर्ण किए नागरिकों की संख्या 14 है । इस तरह वर्तमान में कुल 52 नागरिक होम आइसोलेशन में हैं औऱ 14 नागरिक अपनी अवधि पूर्ण कर चुके हैं जिन्हें अभी भी घर में रहकर सावधानी बरतने की सलाह दी गयी है ।
डॉक्टर चौरसिया ने बताया कि 2 मरीजों को कोरोना वार्ड में इसलिए रखा गया है ताकि दूसरे लोग उनके संपर्क में ना आए । कोरोना वार्ड बनाया ही इसलिए गया है ताकि वहां कोरोना संदिग्धों को रखा जा सके चाहे कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट सकारात्मक आए या नकारात्मक। लक्षणों के आधार पर सुरक्षा की दृष्टि से इन मरीजों को कोरोना वायरस वार्ड में रखा गया है ताकि किसी भी प्रकार की कोई चूक ना हो । यह स्थिति शनिवार दोपहर 2:15 बजे तक की है इसके पश्चात जो भी जानकारी आएगी उसका अपडेट अलग से प्रदाय किया जाएगा ।