सोशल मीडिया पर मुख्‍यमंत्री के नाम से फेक अपील पोस्‍ट करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, अन्य मामले में एक गिरफ्तार

Scn news india

मनोहर

भोपाल -मुख्यमंत्री की संवेदनशील अपील को कम्यूटर फोटोशॉप के जरिये बदल कर भ्रामक अपील बना सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में पुलिस ने साइबर क्राइम टीम के माध्यम से चंद घंटों में आरोपी का पता लगा  लिया है। आरोपी के द्वारा झूठी व् भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही थी।  इस दिनों सोशल मीडिया के विभिन्‍न माध्‍यमों (Platform) में कोरोना वायरस के संक्रमण से उत्‍पन्‍न हालातों के संबंध में असामाजिक तत्‍वों द्वारा झूठी खबर फैलाकर तनाव उत्‍पन्‍न करने की कोशिशें की जा रही हैं। जिनके लिए एक सबक है।

विगत दिन पूर्व मुख्‍यमंत्री जी के नाम से एक फर्जी ‘’अपील’’ सोशल मीडिया पर गलत, असत्‍य, कूटजनित तथा मिथ्‍यापूर्वक तरीके से प्रचारित की जा रही है, जो कि सर्वथा अनुचित और दंडनीय है। इस संबंध में कटनी जिले के थाना माधवनगर में अपराध क्रमांक 223/20 धारा 66D IT Act 505b, 507 IPC के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस तत्‍परता से प्रयासरत है। सिवनी जिले के केवलारी थाना में भी इसी संबंध में आई.पी.सी. की धारा 188 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस प्रकार की झूठी खबरें फैलाने वालों /Fake News /Fake Post डालने वालों के विरूद्ध भी पुलिस द्वारा कठोर कार्रवाई की जाएगी।