scn news india

मध्य प्रदेश का यूनिक और इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

scn news india

AAY/BPL राशन कार्डों में धांधली अपात्रों को लाभ– यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष मयंक दुबे

Scn News India

sivni

ब्यूरो रिपोर्ट

सिवनी मालवा यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष मयंक दुबे। ने बयान जारी कर नर्मदापुरम कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना से aay/bpl राशन कार्ड की जांच की मांग करते हुए कहा कि इसमें धांधली हुई है साथ ही अपात्रो को राशन का लाभ मिल रहा है।
यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष मयंक दुबे। ने कहा कि अतिगरीबी रेखा एवं गरीबी रेखा के राशन कार्डों में ग्रामों एवं ब्लॉक के अधिकांश भागों में बड़ी धांधली हुई है पक्के मकान,खेती,वाहन एवं अन्य योजनाओं को भोगने वाले इन योजनाओं का लाभ ले रहे हैं यह सूची पिछले 20 से 25 साल पुरानी है बीच-बीच में अधिकारियों द्वारा पात्र हितग्राहियों के नाम जोड़ने के आदेश देते रहे हैं राशन के नाम पर केसला ब्लाक एवं ग्राम सहित जिले में यह बड़ा घोटाला है
सिवनी मालवा यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष मयंक दुबे। ने नर्मदापुरम कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना से शासन के मापदंडों नियमो द्वारा जारी किए राशन कार्डों की पूरी विधानसभा में विभागीय जांच अभियान चलाकर इन बिंदुओं पर करें तो बहुत सारे यह फर्जी लाभ लेने वाले लोग(परिवार) सामने आयेंगे शासन/सरकार से धोखाधड़ी का मामला भी इन पर दर्ज किया जाए और 20 से 25 साल में जो भी खाद्यान्न इन्होंने सरकारी राशन दुकानों से लिया है बाजार भाव से उसकी कीमत भी इनसे वसूली जाए।
यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष मयंक दुबे। ने कलेक्टर सुश्री मीना से मांग की है लाभार्थियों के साथ साथ इसमें लिप्त बीपीएल/अंत्योदय गरीबी रेखा कार्ड बनाने वाले जिम्मेदार अधिकारियों पर भी आवश्यक रूप से कठोर कार्यवाही की जाए साथ ही पात्र व्यक्तियों के नामों को जोड़ा जाए और शासकीय राशन दुकानों के वितरण प्रणाली का भी सतत निरीक्षण किया जाए।