गरीब बस्तियों में मदद के लिए आगे आए व्यापारी पीएम की अपील के बाद भी घरों से नहीं निकले भाजपा कार्यकर्ता

Scn news india

दिलीप पाल ब्यूरों आमला
आमला- संपूर्ण लाँक डाउन के दूसरे दिन पूरे शहर में इसका व्यापक असर दिखाई दिया, जहां ज्यादातर लोग अब हालात को स्वयं समझने लगे हैं वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जो सरकार की अपील के बाद भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। ऐसे लोग गाहे-बगाहे बिना कारण सड़कों पर निकल रहे हैं, अलबत्ता यह बात और है कि प्रशासन के सख्त रवैए के चलते ऐसे लोग अब घर में ही रहने को मजबूर हैं।
उधर गुरुवार को शासन प्रशासन के निर्देशानुसार शहर के सभी इलाकों में किराना और सब्जियों की आपूर्ति की गई है। किंतु इस मौके पर लोगों ने यह शिकायत भी की है कि विक्रेताओं द्वारा महंगे दामों पर उन्हें सब्जियां बेची जा रही है, जिससे लोगों की परेशानियां और बढ़ गई है।

 कठिन समय में चिकित्सकों ने फेरा मुंह——

इस कठिन समय में कुछ ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं जो हैरान करने वाले हैं, लोगों के मुताबिक नगर के शासकीय अस्पताल से रिटायर्ड दो वरिष्ठ मेडिकल ऑफिसर जो शहर में अपना निजी दवाखाना भी चला रहे हैं इन्होंने भी ऐसे समय में अपना दवाखाना लगभग बंद ही कर दिया है जिससे मरीजों को समस्याएं हो रही है, इसके अलावा गुरुवार को शासकीय अस्पताल में भी सुरक्षा और नियम को दरकिनार करने वाले नजारे दिखाई दिए हैं। यहां देखा गया है कि शासकीय सेवा में कार्यरत नर्स आशा कार्यकर्ता एवं अन्य सभी कर्मचारी कोरोनावायरस के मद्देनजर बिना जरूरी संसाधनों के साथ काफी भीड़ में भी और साथ साथ भी नजर आए जिससे मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

पीएम की अपील के बाद भी सक्रिय नहीं दिखाई दिए भाजपा कार्यकर्ता——– 

अक्सर छोटी-छोटी उपलब्धियों पर सोशल मीडिया पर अपनी हीरोगिरी का डंका पीटने वाले जनप्रतिनिधि भी इस मुश्किल हालात में नदारद रहे, गौरतलब है कि बीते बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए गरीब परिवारों की मदद का आह्वान किया था किंतु गुरुवार को देखा गया कि कोई भी भाजपा कार्यकर्ता और नेता सक्रिय मोड में दिखाई नहीं दिया। इस बारे में भाजपा नेता और पूर्व नगर मंडल अध्यक्ष नरेंद्र गढेकर ने बताया है कि आज ही भोपाल कार्यालय से आदेश जारी किए गए हैं संभवतः कल से ही कार्यकर्ताओं की एक बड़ी फौज मैदान में नजर आएगी। यहां बुधवार को नगर के व्यापारियों और जन सेवा कल्याण समिति द्वारा झुग्गी बस्ती में गरीब परिवारों को अनाज आदि बांटकर राहत पहुंचाई गई है।

नपा ने बाटा बाहर से आए मुसाफिरों को भोजन——–
नगर पालिका के सीएमओ एच, आर,खाड़े ने बाहर से आए मुसाफिरों को भोजन बाटा कुछ लोग जो कि बाहर से आमला मेले में साम्रगी बेचने आए थे जो कि आमला से घर वापस नही जा पा रहे ऐसे एक दर्जन लोगों को नपा सीएमओ एच, आर, खाड़े ने भोजन का वितरण किया एव उनके लिए अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है।