scn news india

मध्य प्रदेश का इनोवेटिव डिजिटल मीडिया

Betul

बहुचर्चित मामला -बंगाली डॉक्टर संग गई युवती एक माह बाद थाने पहुंची -डॉक्टर अभी भी फरार

Scn News India

 

tarak

सारनी बाकुड के जाजबोडी में क्लिनिक चलाने वाले फरार डॉक्टर संग गई आदिवासी युवती 2 अप्रेल की देर शाम थाने पहुंची। युवती के अनुसार वह बंगाली डॉक्टर संग गई जरूर थी। किन्तु उसके साथ नहीं थी। भोपाल में कहीं काम कर रही थी। बता दे की युवती के परिजनों ने युवती के लापता होने  की शिकायत सारनी थाने में दर्ज कराई थी।

युवती के थाने में आने के बाद पुलिस ने युवती के परिजनों को सुचना दे कर थाने बुलाया। जिसके बाद परिजनों ने युवती को भला बुरा कहना शुरू कर दिया।   नौबत मारपीट तक आ पहुंची। जिससे युवती ने जान का ख़तरा बता परिजनों के साथ जाने से इंकार कर दिया।  जिसके बाद पुलिस ने युवती को रात में ही सुरक्षित स्थान शोभापुर स्वाधार गृह भेज दिया।

स्वाधार गृह के संचालिका के अनुसार सुबह पुलिस लिखा पढ़ी कर युवती को साथ ले गई। जबकि पुलिस के जांच अधिकारी ने ऐसा कुछ भी नहीं बताया। सवाल ये की अब युवती कहाँ है ? अब तक किसके साथ रही। ? और बयान देने के बाद स्वाधार गृह से कहाँ चली गई ? ये सब जाँच का विषय है। आदिवासी युवती बालिग़ है। वो स्वतंत्र है अपने निर्णय लेने के लिए।  जो पुलिस रिकार्ड में लापता थी , अब नहीं है।

पुलिस की एक लापता युवती के  मामले की गुत्थी तो सुलझ गई। लेकिन अभी इसी से जुडी एक गुत्थी सुलझनी  बाकी है कि  फरार या लापता बंगाली डॉक्टर तारक मंडल आखिर कहाँ है। जिसे दर दर की ठोकर खा रही उसकी पत्नी और दो मासूम बच्चे बेसब्री से ढूंढ रहे है।

इधर तारक मंडल की पत्नी सुलता मंडल परेशान है, जिसने अपने पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखने पुलिस को आवेदन दिया था।  किन्तु सुलता का कहना है कि पुलिस ने लड़की लेकर भागा है ऐसा आवेदन लिखवा लिया।

अब सवाल वही है की जब भागी हुई लड़की थाने चल कर आई तो किसके साथ आई ? पुलिस ने ये जानने की कोशिश क्यों नहीं की। पुलिस चाहती तो दूसरे मामले का पटाक्षेप भी कर सकती थी।  क्योकि जिसे ढूंढ रहे थे सामने थी। कड़ाई से पूछताछ में सारा मामला साफ़ हो जाता। ये भी होता कि  सुलता अपने पति को माफ़ कर देती और एक बिखरा हुआ परिवार एक हो जाता।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फरार डॉक्टर और युवती दोनों डॉक्टर के उड़ीसा निवासी  रिश्तेदार के पास भाग कर  थे। भारी दबाव होने से बैतूल लौट आये और युवती थाने पंहुची। ये भी हो सकता है की डॉक्टर भी साथ रहा हो। ये भी पता चला है की जाजबोडी के दो लोग इस मामले में डॉक्टर की मदद कर रहे है। वहीँ डॉक्टर की पत्नी सुलता मंडल अब दोनों बच्चो को ले कर नर्मदापुरम आईजी के दरबार में न्याय की गुहार लगाने जा रही है।

इनका कहना है 

लापता युवती आई थी बयान हुए है। चूँकि युवती बालिग़ है। उसका कहना है अपनी मर्जी से गई थी। मामला विवेचना में है।

रौशन कुमार जैन एसडीओपी सारणी