अस्पताल परिसर में भवन निर्माण में गड़बड़ी, समिति ने की जांच की मांग अस्पताल भवन निर्माण में धांधली लेवल में नही डाले गए भीम

Scn news india

 

दिलीप पाल आमला

आमला. सरकारी अस्पताल परिसर में मरीजो के लिए भवन बनाए जा रहे हैं। तीन ब्लॉक बनाए जा रहे हैं। भवन का निर्माण ठेकेदार के माध्यम से कराया जा रहा है। ठेकेदार गुणवत्ता को नजर अंदाज कर निर्माण कार्य कर रहा है। जिससे बनने के पहले ही निर्माणाधीन भवन में बरती गई धांधली उजागर होने लगी है।

गुरुवार को जनसेवा कल्याण समिति के अध्यक्ष पंकज उरसेठे ने गुणवत्तापूर्वक कार्य नहीं होने से नाराजगी व्यक्त की है उन्होंने ने बताया लगभग एक करोड़ रुपए की लागत से अस्पताल परिसर में भवन बनाए जा रहे हैं। निर्माण कार्य में जमकर धांधली बरती जा रही है।

ठेकेदार द्वारा लो क्वालटी की गट्टी लगाई जा रही धांधली इसी प्रकार भवन का छप्पर और दीवारों में भी सीमेंट निकलने लगा है कुछ दिनों में सीमेन्ट भी झड़ जाएगा। निर्माण स्थल पर तकनीकी अधिकारी भी उपस्थित नहीं रहते हैं। जिससे ठेकेदार मनमर्जी से निर्माण कार्य कर रहा है।

भवन निर्माण में धांधली का आरोप

जनसेवा कल्याण समिति के अध्यक्ष पंकज उरसेठे ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भवन निर्माण का कार्य किया जा रहा है जहां निर्माण कार्यो की गुणवत्ता ठीक नही है क्यों कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भवन निर्माण का ठेका दिया गया है ठेकेदार द्वारा मनमानी कर निर्माण कार्य में धांधली की जा रही है ब भवन निर्माण के भीम ओर कालम सेंट्रिंग में मटीरियल डाला ही नही गया है निर्माण कार्य मे धांधली की जा रही हो रही है जानकारी के अनुसार भवन निर्माण कार्य के भीम ओर कलम में तराई भी नही की जा रही है कालम में लगी सलखे पूरी तरह दिखाई दे रही है जो गट्टी का उपयोग किया जा रहा है वो भी नियमों के अनुसार नही है गिट्टी भी सस्ते दामो पर खरीदी कर लगाई जा रही है।