अपडेट न्यूज़ – गैंग रैप पीडि़ता की नागपुर में मौत, दो आरोपी हिरासत में, एक फरार

Scn news india

बैतूल। बैतूल कोतवाली थानांतर्गत देवगांव चौकी निवासी कक्षा 8 वीं में अध्ययनरत 14 वर्षीय किशोरी के साथ गैंगरैप के बाद उसने 25 फरवरी की शाम को कैरोसीन डालकर आत्महत्या की कोशिश की थी। 90 प्रतिशत झुलसी किशोरी की गंभीर स्थिति के कारण बैतूल जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद नागपुर रेफर किया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। कोतवाली पुलिस ने पीडि़ता के गैंगरेप एवं आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के मामले में दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जबकि एक आरोपी अभी फरार है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बैतूल श्रद्धा जोशी ने बताया कि गैंगरेप पीडि़ता द्वारा दिये गये मृत्यु पूर्व बयान के आधार पर दो आरोपियों संदीप हिसारे एवं नितेश नागले तीसरा आरोपी अजय फरार है। जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि 25 फरवरी को सायं 7 बजे जिला अस्पताल में देवगांव चौकी निवासी 14 वर्षीय किशोरी को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। किशोरी 90 फीसदी झुलसी हुई थी। पीडि़ता की मां ने बताया कि उसकी बेटी ने घर में केरोसीन डालकर आग लगा ली थी। इधर बैतूल एसपी धर्मेन्द्र सिंह भदौरिया एवं एएसपी श्रद्धा जोशी ने रात में जिला अस्पताल पहुंचकर पीडि़ता के हाल जाने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रद्धा जोशी ने बताया कि पीडि़ता ने अपने मृत्यु पूर्व बयान में तीन युवकों द्वारा गेंग रेप कर प्रताडि़त करने का जिक्र किया था। पीडि़ता के पास मिली चिठ्ठी  में लिखा था कि मेरी मौत का गुनाहगार संदीप है। चिठ्ठी  में एक मोबाईल नंबर भी लिखा था।
उल्लेखनीय है कि 90 फीसदी झुलसने से गंभीर अवस्था में पीडि़ता को इलाज के लिए नागपुर भेजा गया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। एएसपी बैतूल श्रद्धा जोशी ने बताया कि किशोरी के साथ गैंग रेप करने एवं आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के मामले में दो आरोपियों संदीप हिसारे एवं नितेश नागले को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। जबकि एक अन्य फरार आरोपी अजय की तलाश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.