कलेक्टर, एसपी ने किया भोपाली मेला स्थल का निरीक्षण, श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश

Scn news india


अशोक सिनोटिया ब्यूरों घोड़ाडोंगरी
कलेक्टर श्री तेजस्वी एस. नायक एवं पुलिस अधीक्षक श्री डीएस भदौरिया ने गुरूवार को पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भोपाली मेला स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए। इस दौरान विधायक आमला डॉ. योगेश पण्डाग्रे भी मौजूद थे।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने श्रद्धालुओं को निर्धारित स्थल तक ही प्रवेश करने तथा वहां से सुरक्षित निकासी सुनिश्चित करने की व्यवस्थाओं हेतु अधिकारियों को पाबंद किया। साथ ही कहा कि लोग पहाडिय़ों से चढक़र सीधे दर्शन स्थल तक न पहुंचें, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि सीसीटीव्ही के माध्यम से मंदिर के बाहर भी दर्शन की व्यवस्था की जाए। इस दौरान उन्होंने विभिन्न स्थानों पर आवश्यक सूचना पटल लगाने के भी निर्देश दिए। मेला स्थल पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम, फायर ब्रिगेड, सुरक्षा बल, आपातकालीन स्थितियों में किए जाने वाले आवश्यक इंतजामों के संबंध में भी कलेक्टर द्वारा समीक्षा की गई एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

मेला स्थल पर अवैध शराब की बिक्री रोकने, स्वच्छता बनाए रखने, स्वच्छ पेयजल एवं खाद्य सामग्री की उपलब्धता के संबंध में भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.