scn news indiaबैतूल

आदिवासी उत्पीड़न का बड़ा मामला -लात घुसो से पिटाई का विडियो हुआ वायरल

Scn news india

ब्यूरो रिपोर्ट

घटना मध्य प्रदेश के जिला बैतूल की जंहा कुछ दबंगो ने एक युवक के साथ मारपीट का विडियो x अकाउंट पर पूर्व सीएम कमलनाथ, प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस जित्तू पटवारी ने अपलोड किया जिसमें भाजपा की विचारधारा से जुडा हुआ एक युवक अपने कुछ साथियों के साथ एक आदीवासी युवक को बेरहमी से मारते नजर आ रहा है। और मार खाता आदीवासी युवक उनसे माफी मांग ता नजर आ रहा है।इतना ही नही दबंगई उसे मुर्गा बना कर लात घुसे से मरते नजर आ रहे हैंइतना ही नही दबगाईयो ने युवक के साथ मार पीट का विडियो भी खुद ही बना कर किसी खास को वायरल किया था। परंतु यह वीडियो ही उनके गले की फाश बन गया।

वीडियो वायरल होते ही प्रदेश में ममला ने पूरे प्रदेश में तुल पकड़ ली जिला प्रशासन में भी आफरा तफरी मच गई । बता दे थाना कोतवाली से महक एक किलोमीटर की दूरी पर दबंगईयो ने यूवक के साथ मार पीट की। इससे यह तो स्पष्ट होता है की गुंडों मे पुलिस का तिनका भर का भी खोप नही है।
बता दे प्रदेश में आदीवासी उत्पीड़न का यह मामलामध्य प्रदेश के लिए नया नही है इसेके पहले भी सीधी जिले में पेसाब कांठ और छिंदवाड़ा के परतापुर छात्रवास में शौच करने गए छात्र पर अज्ञात दौरा धार धार हतीयार से हमले का ममला सामने आया था जिसमे सीएम शिवराज ने सीधी पेसाब कांठ के पीड़ित की तो आपने बगले पर
पर बुला कर खातिर दारी कर दि थी परंतु परतापूर के मासूम को न्याय नहीं दिला पाए बता दे की छिंदवाड़ा के हर्रई विकाश खंड के परतापुर छात्रवास का छात्र भरया जनजाति प्राधि करण के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त दिनेश अंगारिया का भांजा था।
गोरतबल है की मार खाता युवक आदीवासी है । और डीजे संचालक गोलू चित्रहार नामक युवक के पास डीजे आपरेटर का काम करता है। वीडियो वायरल होने के बाद से ही प्रशासन इन की तलाश में जुट गई है। बता दे कि प्रदेश के झाबुआ में प्रधान मंत्री ने एक सभा को सबोधित करते कहा था की सरकार आदिवासियों के उत्थान के लिए हर संभव प्रयास करेंगी परंतु सरकार के समर्थन करने वाले कुछ आसामजिक तत्व आदिवासियों पर अत्याचार करने से बाज नहीं आ रहे।
यही कारण है की घटना ने अब राजनैतिक तुल पकड़ ली है।

इनका कहना……….
“कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी x अकाउंट पर कहते हैं एक और तो मोदी जी का भाषण जिसमे आदीवासीयो के उत्थान सम्मान का झूठ बोला जा रहा था दूसरी तरफ़ बैतूल में आदीवासी भाई राजा ऊइके पर अत्याचार करते बजरंग दल समर्थक! मुख्य मंत्री मोहन यादव जी प्रधान मंत्री तो चले गए लेकिन अब आप अपनी आखों से मध्य प्रदेश के आदिवाशी सम्मान का सच देखिए………”


इनका कहना………
“पूर्व मुख्य मंत्री कमलनाथ x अकाउंट पर लिखते है की ……. बैतूल में आदिवासी युवक की पिटाई का वीडियो सामने आया है। पीटने वाला व्यक्ति सत्ताधारी पक्ष की विचारधारा का बताया जा रहा है। मध्य प्रदेश पहले ही आदिवासी अत्याचार में देश में नंबर वन है। इस तरह की घट नाएँ बताती हैं कि भाजपा सरकार की मानसिकता आदिवासी विरोधी है। मैं मुख्यमंत्री जी से माँग करता हूँ कि तत्काल सख़्त कार्रवाई की जाए।”