scn news india

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारिश -14 फरवरी तक बारिश का अलर्ट

Scn news india

  • मौसम चेतावनी: 11 से 14 फरवरी के दौरान मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के इन जिलों में हो सकती है बारिश
  • 11 से 14 फरवरी के लिये वर्षा का पूर्वानुमान
  • मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के इन जिलों में हो सकती है बारिश
  • 11 से 14 फरवरी के लिये वर्षा का पूर्वानुमान
देश के कई राज्यों में एक बार फिर से मौसम में बदलने वाला है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग IMD की मानें तो आने वाले दिनों में देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में बारिश के आसार हैं। वहीं इस बीच कुछ राज्यों में ठंड का क़हर भी जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली सहित उत्तर पश्चिम भारतीय राज्यों में तापमान 5 से 10 डिग्री के बीच रह सकता है।
मौसम में यह बदलाब 11 फरवरी से शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में 11 से लेकर 13 फरवरी तक बारिश होने का अनुमान है, मौसम विभाग के अनुसार साइक्लोनिक सर्कूलेशन के प्रभाव के कारण 14 फरवरी तक पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में बारिश हो सकती है। जबकि आज 11 फरवरी को मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में बारिश होने की संभावना है।
मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के इन जिलों में हो सकती है बारिश
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र के द्वारा जारी चेतावनी के अनुसार 11 से 13 फरवरी के दौरान रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिन्दवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, छत्तरपुर, टीकमगढ़ जिलों में अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
वहीं मौसम केंद्र रायपुर के द्वारा चेतावनी के अनुसार 11 से 13 फरवरी के दौरान सरगुजा, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, पेंड्रा रोड, बिलासपुर, रायगढ़, मूँगेली, कोरबा, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमतरा, कबीरधाम, राजनांदगाँव, बस्तर, कोंडागाँव, कांकेर, नारायणपुर जिलों में अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।