कलेक्टर ने भोपाली मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया

Scn news india

अशोक सिनोटिया 
बैतूल,
कलेक्टर श्री तेजस्वी एस. नायक ने वन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ शिवरात्रि के दौरान जिले के भोपाली में आयोजित होने वाले मेले में आवश्यक इंतजामों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के दृष्टिगत गुरूवार को मेला स्थल का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेला स्थल पर आने वाले श्रद्धालुओं के सुविधाजनक दर्शन के लिए आवश्यक बैरिकेडिंग एवं रस्सी से सुरक्षा व्यवस्था की जाए।

कलेक्टर ने कहा कि दुर्घटना संभावित स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम हों एवं आवश्यक सूचना पटल लगवाए जाएं। मेला स्थल पर सतत् विद्युत आपूर्ति एवं पेयजल के इंतजाम रहें। इसके अलावा पब्लिक एड्रेस सिस्टम एवं फायर ब्रिगेड के इंतजाम भी किए जाएं। मेले में आमजन द्वारा पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने हेतु भी आवश्यक प्रचार-प्रसार किया जाए।

मेला स्थल पर अवैध शराब बिक्री न हो, इस बात का आबकारी एवं पुलिस विभाग के अधिकारी ध्यान रखें। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था एवं उनके वाहनों के लिए पार्किंग स्थल की समुचित व्यवस्था यहां की जाए। कलेक्टर ने मेले में स्वच्छता एवं उचित शौचालय व्यवस्था करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved by "scn news india" copyright' -2007 -2019 - (Registerd-MP08D0011464/63122/2019/WEB)
error: Content is protected !!