नम आंखों से की जगत जननी मां की विदाई एवं किया विसर्जन

Scn news india


मनीष साहू जिला ब्यूरो रिपोर्ट दमोह
दमोह – जिले में प्रति वर्ष अनुसार इस वर्ष भी नवरात्रि के नौ दिन जगत जननी माता की पूजा अर्चना आराधना श्रद्धा सेवा भाव से करने के बाद विगत दिन मंगलवार को भक्तों द्वारा माता रानी को विदा किया और विभिन्न तय स्थानों पर विसर्जन नम आंखों से किया गया। जिसमें दमोह शहर की प्रतिमाएं फुटेरा तालाब में विसर्जित की गयीं। इस दौरान माता रानी के विसर्जन चल समारोह में लोगों ने डीजे की धुन पर जमकर नाच गाना किया और नगर के हृदय स्थल घंटाघर पर चल समारोह में समिति के कार्यकर्ताओं द्वारा धमाकेदार अखाड़े का प्रदर्शन भी किया गया।

इस दौरान नगर में अत्यधिक संख्या में लोगों की उपस्थिति रही और देवी विसर्जन का कार्यक्रम सफल एवं शांतिपूर्वक मनाया गया। देवी विसर्जन के लिए पुलिस विभाग द्वारा विसर्जन स्थल, घंटाघर के साथ सभी रास्ते पर विशेष एवं चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी जिससे किसी भी प्रकार का अशांति और अव्यवस्था का माहौल नहीं बन सका।

वही जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग की चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था का नजारा विसर्जन स्थल पर भी देखा गया जहां लगातार एक के बाद एक और सावधानी एवं शांतिपूर्वक ढंग से देवी माता का विसर्जन कराया गया और माता रानी को अगले बरस तू जल्दी आ कह कर विदाई दी गई। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल के साथ-साथ प्रशासनिक अमला के साथ आवश्यकता पडने पर आपदा प्रबंधन टीम भी मौजूद रही। जिसमें नपा सीएमओ कपिल खरे, देहात थाना प्रभारी संधीर चौधरी सहित अत्यधिक संख्या में पुलिस विभाग की उपस्थिति रही और विसर्जन कार्यक्रम सफलतापूर्वक नगर में मनाया गया।

जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने की सशस्त्र पूजा
देवी विसर्जन के दौरान हृदय स्थल घंटा घर पर चल समारोह में जिला कलेक्टर तरुण राठी एवं पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने शस्त्र पूजा की इस दौरान विधायक दमोह राहुल सिंह, जिला कलेक्टर तरुण राठी, पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह, नपा अध्यक्ष मालती असाटी, एसडीएम रविंद्र चौकसे, कान्ग्रेस अध्यक्ष अजय टंडन सहित अन्य लोगों की विशेष उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved by "scn news india" copyright' -2007 -2019 - (Registerd-UANO/MP08D0011464/2019/WEB)
error: Content is protected !!