नाराज विधायक ने आदिवासी महोत्सव में नाम व् फोटो का प्रयोग ना करने कलेक्टर को लिखा पत्र

Scn news india

 

शारदा श्रीवास मंडला 

मण्डला – रामनगर में 15 व 16 फरवरी को आयोजित होने वाले आदिवासी महोत्सव को लेकर विरोध शुरू हो गया है। आदिवासी बाहुल जिला मंडला के निवास विधायक अशोक मर्सकोले ने पूर्व में की गई घोषणाओं को पूरा ना होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए मंडला कलेक्टर को पत्र जारी कर आदिवासी महोत्सव के बैनर पोस्टर पर उनके फोटो का प्रयोग ना करने हेतु पत्र लिखा है।

वही आदिवासी महापंचायत एवं सर्व आदिवासी सामाजिक संगठनों द्वारा विरोध को समर्थन देते हुए मोहत्सव के किसी भी आयोजन में सहभागिता देने से इंकार किया है। उन्होंने कहा हो की इस आदिवासी महोत्सव का आदिवासी महापंचायत एवं सर्व आदिवासी सामाजिक संगठनों द्वारा पूर्ववत विरोध किया जा रहा है। वे इनके साथ है। और किसी भी तरह कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे।

क्या थी घोषणाएं 

  • आदि उत्सव 2016 में 10 अप्रैल 2016 को केंद्रीय जनजाति मंत्री जोएल ओराम द्वारा ग्राम चौगान में 4 करोड़ रुपए की लागत से जनजातीय संग्रहालय बनाने की घोषणा, 
  • ग्राम चौगान में विशाल आदिवासी सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा,
  • तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा ग्राम रामनगर से ऐतिहासिक काला पहाड़ तक सड़क निर्माण हेतु 1 करोड़ 22 लाख रुपए की घोषणा, 
  • ग्राम चौगान में पेयजल व्यवस्था हेतु 65 लाख रुपए की घोषणा, 
  • ग्राम रामनगर को केंद्र बनाकर आसपास के गोंडवाना क्षेत्रों को मिलाते हुए गोंडी टूरिज्म सर्किल विकसित करना, 
  • अमर शहीद राजा शंकर शाह के नाम से जनकल्याण कारी योजना लागू करने की घोषणा शामिल है।

आरोप है कि  इन घोषणाओं को आज 4 वर्ष बीतने के बाद भी पूरा नही किया गया है और न ही जमीनी स्तर पर इनका कोई क्रियान्वयन होता दिखाई दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved by "scn news india" copyright' -2007 -2019 - (Registerd-MP08D0011464/63122/2019/WEB)
error: Content is protected !!