scn news indiaरीवा

कड़ी सुरक्षा के बीच इंजीनियरिंग कालेज में 3 दिसम्बर को होगी मतगणना जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर प्रतिभा पाल ने किया निरीक्षण

कामता तिवारी
रीवा तथा मऊगंज जिले के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 3 दिसम्बर को इंजीनियरिंग कालेज रीवा में होगी। मतगणना प्रात: 8 बजे से आरंभ होगी। मतगणना केन्द्र में सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रतिभा पाल ने बताया कि उम्मीदवारों तथा प्रेक्षकों की उपस्थिति में प्रात: 7.30 बजे स्ट्रांग रूम खोले जायेंगे। आज कलेक्टर रीवा प्रतिभा पाल,, नगर निगम आयुक्त संस्कृति जैन,,SP रीवा विवेक सिंह और CSP शिवाली चतुर्वेदी इंजिनियरिंग कालेज पहुंच कर सुरक्षाओ सहित व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक ईव्हीएम ले जाने के लिए पृथक से दल तैनात किया गया है। अधिकारियों की निगरानी में ईव्हीएम मतगणना कक्ष तक जायेंगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग मतगणना कक्ष बनाए गए हैं। मऊगंज विधानसभा क्षेत्र की मतगणना दो कक्षों में होगी। शेष सभी विधानसभा की मतगणना के लिए विधानसभावार एक कक्ष निर्धारित किया गया है।प्रत्येक मतगणना कक्ष में 14 टेबुलों में मतगणना होगी। प्रत्येक चक्र में 14 मतदान केन्द्रों की गणना की जाएगी। मतगणना केन्द्र में केवल वैध प्रवेश पत्रधारियों को ही प्रवेश दिया जाएगा।