दशानन के अहंकार का अंत हर्षोल्लास के साथ रावण दहन

Scn news india

मनीष साहू जिला ब्यूरो रिपोर्ट दमोह
दमोह- नगर में प्रतिवर्ष अनुसार विगत दिन सोमवार को रात्रि 10:45 बजे नगर के तहसील ग्राउंड स्थल में 50 फीट ऊंचे रावण का पुतला दहन किया गया जहाँ अत्यधिक संख्या जिले के वरिष्ठ गणमान्यों, युवाओं के साथ-साथ अन्य लोगों की उपस्थिति रही। सभी ने बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व दशहरा बड़ी ही धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस मौके पर जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग द्वारा चुस्त-दुरुस्त एवं व्यवस्थित बैठक व्यवस्था के साथ बैरिकेट्स के माध्यम से यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाया गया था जिससे यहां किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना वहां उपस्थित लोगों को नहीं करना पड़ा। वहीं भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा और सैकड़ों की संख्या में दर्शकों एवं वरिष्ठ लोगों की उपस्थिति में रावण दहन किया गया जिसमें श्री राम सेवा समिति के सदस्यों एवं दर्शकों द्वारा जय श्रीराम जय श्री राम के नारे भी लगाए गए।


श्री राम सेवा समिति द्वारा दशानन का अंत
नगर में जय श्री राम के नारों एवं जयकारों के साथ एवं हर्ष और खुशी के साथ अत्यधिक संख्या में श्री राम सेवा समिति रात करीब 10 बजे शहर के तहसील ग्राउंड स्थल पहुंची और हनुमान और राम लक्ष्मण की वेशभूषा में नन्हे नन्हे बच्चे रावण दहन स्थल भी पहुंचे वही प्रति वर्ष अनुसार विधि विधान से रावण का एवं उसके अहंकार का अंत हुआ और बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व दशहरा को नगर वासियों द्वारा बड़े ही धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया .

कार्यक्रम में इनकी रही विशेष उपस्थिति
रावण दहन के कार्यक्रम में केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल, जिला कलेक्टर तरुण राठी, जिला पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह,विधायक राहुल सिंह, नपा अध्यक्ष मालती असाटी, पूर्व मंत्री जयंत मलैया, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय टंडन, पूर्व विधायक लखन पटैल, भाजपा अध्यक्ष देवनारायण श्रीवास्तव, एडवोकेट अनुनय श्रीवास्तव, कान्ग्रेस प्रवक्ता आशुतोष शर्मा, सतीश जैन कल्लन, विक्की गुप्ता, शोभित गुप्ता,SCN संभाग ब्यूरो अभिषेक जैन, मोंटी रैकवार, मनीष तिवारी, सत्येंद्र साहू सहित अन्य की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved by "scn news india" copyright' -2007 -2019 - (Registerd-UANO/MP08D0011464/2019/WEB)
error: Content is protected !!