शिव-परशुराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए मंत्री श्री पी.सी. शर्मा एवं श्री पांसे

Scn news india


बैतूल,
प्रदेश के विधि एवं विधायी, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, विमानन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग एवं जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा एवं पीएचई मंत्री श्री सुखदेव पांसे ब्राह्मण महासमाज द्वारा बडोरा में आयोजित शिव-परशुराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर विधायक सर्वश्री निलय डागा, धरमूसिंह सिरसाम, ब्रह्मा भलावी, पूर्व विधायक श्री विनोद डागा, एवं जिला योजना समिति सदस्य श्री सुनील शर्मा, श्री ईश्वर सिंह चौहान सहित ब्राह्मण महासमाज के सदस्यगण उपस्थित रहे।
इस अवसर पर मंत्री श्री शर्मा ने ब्राह्मण समाज के लिए शीघ्र ही मंगल भवन के निर्माण का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा मां नर्मदा के लिए नर्मदा ट्रस्ट बनाया जाएगा एवं मां नर्मदा के समीप 20 अलग-अलग स्थानों पर श्रद्धालुओं के लिए धर्मशालाओं का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी तरह मां ताप्ती के परिक्रमा रूट के तैयार हेतु ताप्ती न्यास का भी गठन किया जाएगा। मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए जिला स्तरीय फंड एवं राज्य स्तरीय फंड की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने भोपाली मेले के भव्य आयोजन हेतु शीघ्र ही राशि स्वीकृत करने की बात कही।
मंत्री श्री पांसे ने कहा कि ब्राह्मण समाज द्वारा सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक एवं आर्थिक क्षेत्र के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया जा रहा है। उन्होंने शिव-परशुराम मंदिर परिसर में पेविंग ब्लॉक लगाने हेतु 51 हजार रूपए की राशि स्वीकृत करने एवं शीघ्र ही परिसर में जलापूर्ति हेतु ट्यूबवेल की व्यवस्था करने का भी आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.