scn news indiaभोपाल

जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छठवीं में प्रवेश के लिए पंजीयन की अंतिम तिथि अब 25 अगस्त

Scn news india

ब्यूरो रिपोर्ट

प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय रातीबड भोपाल में कक्षा छठवीं में प्रवेश हेतु जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा 2024 के ऑनलाईन आवेदन 17 अगस्त तक आमंत्रित किए गए थे, अब आवेदक 25 अगस्त तक ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं । वे ही छात्र-छात्राऐं आवेदन के पात्र हैं जो शासकीय, अशासकीय, ई.जी.एस. के कक्षा पाँचवीं में अध्ययनरत् हैं तथा जिनका जन्म एक मई 2012 से 31 जुलाई 2014 के मध्य हुआ हो।

उन्होंने बताया कि आवेदक ने कक्षा तीसरी, चौथी, पाँचवीं में लगातार प्रत्येक पूर्ण सत्र में अध्ययन किया हो तथा एक ही कक्षा में पुनरावृत्ति न की हो। विद्यालय में छात्र, छात्राओं को शिक्षा, आवास, भोजन, यूनिफार्म, पाठ्य-पुस्तकें एवं दैनिक उपयोग की वस्तुऐं निःशुल्क प्रदान की जाती हैं। इसके अतिरिक्त नवीन शिक्षा प्रणाली के अन्तर्गत छात्र, छात्राओं को कम्प्यूटर, इंटरनेट, स्मार्ट क्लास की सभी सुविधाएँ उपलब्ध हैं । चयन परीक्षा 20 जनवरी 2024 दिन शनिवार को आयोजित की जाएगी । चयन परीक्षा के लिए आवेदन केवल ऑनलाईन होगी। navodaya.gov.in वेबसाईट के माध्यम से भरे जायेंगे।

अधिक जानकारी के लिए जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय, तुलसीनगर भोपाल (BRC) पुराना शहर, हाथीखाना रोड गिन्नौरी, भोपाल / (BRC) नया शहर संजय गाँधी माध्यमिक शाला कैम्पस, शिवाजी नगर, भोपाल / (BRC) ग्रामीण बारादफ्तर जवाहर चौक खण्ड-शिक्षाधिकारी कार्यालय बैरसिया एवं खण्ड शिक्षाधिकारी कार्यालय फन्दा के साथ ही प्राचार्य जवाहर नवोदय विद्यालय, रातीबड़, जिला भोपाल के कार्यालय से सम्पर्क किये जा सकते हैं। आवेदन ऑनलाईन भरने की अंतिम तिथि अब 25 अगस्त 2023 कर दी गई है । अधिक जानकारी के लिए इच्छुकजन दूरभाष क्रमांक 0755-2896325 पर भी संपर्क कर सकते हैं ।