Scn News India

 गौरी बालापुरे पदम

  • जीवन रक्षा के लिए रक्तदान और कैंसर फाइटर्स के लिए हेयर डोनेशन एक साथ
  • 22 मार्च को शाहपुर कॉलेज में रक्तदान और हेयर डोनेशन करेंगे प्राध्यापक और छात्राएं
  • हेयर फॉर होप इंडिया का पहला आंचलिक कैंपेन

बैतूल। कैंसर पीड़ित मरीजों के बाल कीमो थैरेपी की वजह से झड़ जाते है..ज्यादातर मामलों में डॉक्टर कैंसर मरीजों के बाल जड़ से कटवाने की सलाह दे देते है ताकि गुच्छों में झड़ने वाले बालो को देखकर मरीज का आत्मविश्वास कमजोर न हो।बैतूल में पहली बार जब कैंसर मरीजों के लिए हेयर डोनेशन हुआ तो 110 महिलाओ बालिकाओं ने केशदान की मिसाल पेश की। अब जिले के अंचलों में भी हेयर डोनेशन कर छात्राएं कैंसर मरीजों का दर्द साझा करने जा रही है। 22 मार्च को शासकीय महाविद्यालय शाहपुर में हेयर डोनेशन और रक्तदान कैंप साथ साथ लगाए जा रहे है। इस कैंप में एन एस एस प्रोग्राम अधिकारी प्राध्यापक नीतू जैसवाल माहोरे सहित छात्राएं रक्तदान और 12 इंच केशदान करेगी।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हेयर फॉर होप इंडिया की आउट स्टेंडिंग ब्रांड एंबेसडर 2024 शिरकत करेगी। महाविद्यालय के प्राध्यापक प्रो एम डी वाघमारे ने बताया एन एस एस का मुख्य ध्येय ही सेवा है।यह बेहद सराहनीय है की उनके कॉलेज में 22 मार्च को ब्लड डोनेशन और हेयर डोनेशन कैंप साथ साथ लगाए जा रहे है। सेवा के दोनो ही माध्यम विद्यार्थियों को पीड़ित मानवता की सेवा के लिए प्रेरित करने वाले है। एन एस एस कार्यक्रम अधिकारी नीतू जैसवाल ने बताया कि जब उन्होंने हेयर फॉर होप इंडिया की आउट स्टेंडिंग ब्रांड एंबेसडर गौरी बालापुरे पदम को अपने बाल जड़ से डोनेट करते देखा तो उनसे प्रेरित होकर उन्होंने भी अपने बाल बढ़ाने शुरू किए और उन्हे कैंसर मरीजों के लिए बाल बढ़ाते देख शासकीय महाविद्यालय शाहपुर की कुछ छात्राओं ने भी हेयर डोनेशन की इच्छा जताई। आखिर 22 मार्च को शाहपुर कॉलेज में ब्लड डोनेशन के साथ अब हेयर डोनेशन कैंप भी लगाया जा रहा है। इस कैंप में प्राध्यापक नीतू की भी हेयर डोनेशन की इच्छा पूरी होने वाली है।


मां से पहले बेटी ने दान कर दिए 12 इंच बाल
नीतू ने बताया कि 22 मार्च को उनके कॉलेज में हेयर डोनेशन का कार्यक्रम हो रहा है इसके पहले उनकी छोटी बेटी सभ्यता ने 19 मार्च को अपने नानाजी के जन्मदिन के अवसर पर हेयर डोनेशन की इच्छा से चौका दिया। बेटी की इच्छा को देखते हुए रात 9 बजे कालापाठा में वंदना शुक्ला के ड्रीम अप पार्लर में 12 इंच हेयर, हेयर फॉर होप इंडिया के लिए गौरी पदम की मौजूदगी में डोनेट किए। नीतू ने बताया कि ब्यूटीशियन वंदना भी पार्लर बंद करके घर जा चुकी थी किन्तु इस नेक कार्य मे सहभागिता करने तुरंत वापस आकर पार्लर खोलकर ये पुनीत कार्य किया।
आप भी कर सकते है हेयर डोनेशन या रक्तदान
गौरी पदम ने बताया कि कैंसर पीड़ितों के लिए आप भी अपने 12 इंच बाल दान में दे सकते हैं। जिससे कैंसर फाइटर के लिए विग बनाई जाती है। इच्छुक डोनर 22 मार्च को 11.30 बजे से आयोजित हेयर डोनेशन या रक्तदान के यज्ञ में अपनी आहुति दे सकते है।

You May Also Like

More From Author