scn news indiaकटनी

बड़ी खबर – चाकू से वार कर डकैती करने वाले 5 आरोपी पुलिस के गिरफ्त

Scn news india

सुनील यादव जिला ब्यूरो 

कटनी जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र आधारकाप के एक शर्मा परिवार पर चाकू से वार कर डकैती करने वाले 5 आरोपी पुलिस के गिरफ्त में आ गए हैं। जिसमे से 4 आरोपियों को उत्तरप्रदेश से अरेस्ट किया गया है और एक आरोपी कटनी से जिसमे से अभी भी एक आरोपी फरार है जिसकी पुलिस सरगरमी में तलाश कर रही है। पुलिस ने पांचों आरोपियों से लूटे गए सोने के जेवर सहित एक लॉकर भी जब्त की है। इस वारदात में शर्मा परिवार के मुखिया मनीष शर्मा की इलाज के दौरान मौत हो गई थी जो डेरी और शेयर मार्केट का काम करते थे।

कटनी एसपी अभिजीत रंजन ने बताया की हत्या और डकैती करने के सभी आरोपी की मृतक मनीष शर्मा से अच्छी पहचान थी और वह उन्हे अंकल कह कर संबोधित करते थे और इसी का फायदा उठाते हुए सभी 6 आरोपी इस डकैती की वारदात को अंजाम दिया। एसपी ने बताया की पुलिस ने इस हत्या और डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले 6 आरोपियों में से 5 आरोपियों को अरेस्ट किया है और अभी भी एक आरोपी फरार है, 18-25 साल के लड़के उक्त वारदात में शामिल है। जिनके बारे में जानकारी एकत्रित की गई।

जो सभी संदेही अपने सकुनत से फरार होना पाए गए। जिनकी पता तलाश हेतु अलग-अलग क्षेत्रों में नगर पुलिस अधीक्षक कटनी के नेतृत्व में थाना प्रभारी एन.के.जे. थाना प्रभारी रंगनाथ नगर, सायबर सेल प्रभारी एवं चौकी प्रभारी खिरहनी को हमराह स्टाफ के रवाना किया गया। घटना में शामिल चार आरोपियों रवि निषाद,आशीष निषाद, कुलदीप निषाद,साहिल निषाद को उत्तरप्रदेश के ग्राम बनवार थाना मउ जिला चित्रकूट (उ.प्र.) में होने की सूचना प्राप्त हुई जिन्हें स्थानीय पुलिस की मदद से घेराबंदी की जाकर पकड़ा गया। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि घटना दिनांक को 04 लोग घर के अंदर घुसे थे और 02 अन्य लड़के घर के बाहर खड़े होकर निगरानी कर रहे थे, जो पुलिस की गाड़ी के सायरन की आवाज सुनकर छिप गए थे और घटना कारित करने के बाद फरार हो गए। घटना में शामिल पांचवे आरोपी सचिन निषाद को उसके घर से गिरफ्तार किया गया है एवं 01 अन्य आरोपी साहिल निषाद फरार है, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। आरोपियों के कब्जे से लूट कर ले जाए गए सोने के जेवर वजनी 104 ग्राम कीमती करीब 05 लाख रु के बरामद किए गए है एवं 01 सोने अंगूठी व 01 सोने की नथ रवि निषाद द्वारा राजू निषाद को देना बताया गया है जिसे बरामद किया जाना शेष है। आरोपी रवि निषाद के विरूद्ध मारपीट के अपराध, आशीष निषाद के विरूद्ध मारपीट व जुआ एवं साहिल निषाद के विरूद्ध लूट का प्रकरण पंजीबद्ध होना पाए गए हैं।

अभिजीत रंजन – एसपी कटनी